मिनटों में अपने बेजान होठों को इस उपाय से करें मुलायम, जानें कैसे

सर्दियों के समय में शरीर के कुछ भाग का ध्यान ज्यादा रखना पड़ता है अगर होंठों का सही ढ़ंग से ख्याल नहीं रखा गया तो ये फटने लगेंगे। फटे होंठ आपकी खूबसूरती को फीका कर देते हैं।

0
37
lips

सर्दियों के समय में शरीर के कुछ भाग का ध्यान ज्यादा रखना पड़ता है अगर होंठों का सही ढ़ंग से ख्याल नहीं रखा गया तो ये फटने लगेंगे। फटे होंठ आपकी खूबसूरती को फीका कर देते हैं। इस लिए बहुत जरूरी है कि ठंड में होठों की विशेष देखभाल की जाए। होठों को एक दम मुलायम करने के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिसको इस्तेमाल करने के बाद आपके होठ कुछ ही देर में पूरी तरह मुलायम हो जाएंगे।

  • फटे होठों पर पेट्रोलियम जेली, ग्लिसरीन और नारियल लगाएं। इससे होंठ मुलायम होंगे।
  • होंठों को मुलायम रखने के लिए पानी, फल और सब्जियों का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें।
  • अगर आपके होंठों में रूखापन है तो मेट लिपस्टिक की जगह जेली वाली लिपिस्टिक लगाएं।

ऐसे करें अपने होठों को मुलायम –

  • शहद
  • शक्कर
  • टूथब्रश

1 लिप स्क्रब बनाने के लिए एक बाउल में एक टीस्पून शहद और अच्छी तरह पिसी हुई शक्कर डालें, अच्छी तरह मिलाकर चिकना पेस्ट बना लें।

2 रुई के फाहे को इस मिश्रण में अच्छी तरह रोल करें, ताकि फाहे पर पूरी तरह यह मिश्रण लग जाए।

3 अपने होंठों को धो कर थपथपाते हुए सुखाएं. रुई के फाहे की सहायता से स्क्रब को अच्छी तरह अपने होंठों पर लगाएं और सौम्यता से मालिश करें।

4 अब एक साफ़ टूथब्रश लें और अपने होंठों को इसकी सहायता से कुछ मिनटों तक सौम्यता से स्क्रब करें। इससे होंठों पर जमी पपड़ीदार त्वचा हट जाएगी और शहद की वजह से आपके होंठ मॉइस्चराइज़्ड व कोमल हो जाएंगे।

5 अपने होंठों को धोएं, थपथपाकर सुखाएं और लिप बाम लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here