बर्खास्त मंत्री विजय सिंगला के SOD को भी किया गिरफ्तार, छलके केजरीवाल के आंसू

"भगवंत मान पर गर्व है और उनकी इस कार्यवाही पर मेरी आंखों में भी आंसू आ गए हैं, पूरा देश आज आम आदमी पार्टी पर गर्व महसूस कर रहा है"।

पंजाब में आम आदमी पार्टी (APP) की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ विजय सिंगला आला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए विजय सिंगला ने 28 मार्च को कहा था कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे  साथ ही करप्शन पर जीरो टॉलरेंस का भी दावा किया था लेकिन उस बयान के ठीक 57 दिन बाद यानी कि 24 मई को सीएम भगवंत मान ने करप्शन के मामले में उन्हें पद से हटा दिया।

आपको बता दें कि बर्खास्तगी के बाद पंजाब पुलिस के एंटी करप्शन विंग ने सिंगला के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उनसे मोहाली के पुलिस थाने में सीनियर अफसरों ने पूछताछ की जिसके बाद सिंगला को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 27 मई तक 3 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सिंगला के भ्रष्टाचार की शिकायत सीएम भगवंत मान तक पहुंची थी। जिसके बाद गुप्त रूप से जांच करवाई गई, इस मामले में अफसरों से पूछताछ की गई। जिसके बाद मंत्री सिंगला को बुलाया गया और इस मामले में पूछताछ की तो मंत्री ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। तो वही मंगलवार शाम को पुलिस ने हेल्थ मिनिस्टर डॉक्टर विजय सिंगला के OSD प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

Must Read- Uttarakhand: चारधाम यात्रा में अब तक 69 तीर्थयात्रियों की हुई मौत, वजह आई सामने

मीडिया से बातचीत के दौरान बर्खास्त किए गए डॉ विजय सिंगला ने कहा कि यह उन्हें, पार्टी और आप सरकार को बदनाम करने की साजिश है। पंजाब पुलिस के विजिलेंस विंग ने मंत्री सिंगला के खिलाफ केस दर्ज किया। बताया गया है कि मंत्री और उनके करीबियों ने टेंडर में 1% कमीशन की मांग की थी। जिसके बाद अफसर ने इसकी शिकायत सीएम भगवंत मान से की।  जिसके बाद मान ने अफसर को भरोसे में लिया और कमीशन मांगने की रिकॉर्डिंग करवाई गई। मंत्री और उनके करीबियों की कमीशन मांगने की रिकॉर्डिंग भी जब हो गई तब मंत्री को बुलाकर उनके सामने सबूत दिखाए गए, रिकॉर्डिंग सुनवाई गई। यह सब सामने आने के बाद मंत्री ने गलती स्वीकार कर ली  जिसके बाद आगे की करवाई को अंजाम दिया गया ।

Must Read- Indore: गौरव दिवस आयोजन मे देवी अहिल्याबाई भी दिखेगी मंच पर, होलकर कालीन बाड़े के रूप में सजेगा मंच

CM भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी दी और CM मान के ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल ने भी इस कार्यवाही पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहां कि “भगवंत मान पर गर्व है और उनकी इस कार्यवाही पर मेरी आंखों में भी आंसू आ गए हैं, पूरा देश आज आम आदमी पार्टी पर गर्व महसूस कर रहा है”।