इसलिए मध्यप्रदेश में हो रही बिजली गुल, सीएम कमलनाथ ने बताई ये वजह

0
10

भोपाल : मध्यप्रदेश में हो रही बिजली कटौती से कमलनाथ सरकार की लगातार किरकिरी हो रही है। साथ ही बीजेपी भी सरकार पर तंज कस रही है। जिसके बाद अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि प्रदेश में बिजली का संकट नहीं है बल्कि ट्रिपिंग का है। जिसके चलते बार-बार बिजली जा रही है।

आउट सोर्स एजेंसी की ली जाएगी मदद-

बता दे कि बिजली के संकट से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने भोपाल में ऊर्जा विभाग की एक बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्होंने निर्देश दिए हैं कि लगातार गुल हो रही बिजली से निपटने के लिए आउट सोर्स एजेंसी की मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश भर में इसकी व्यवस्था की जाए ताकि बिजली सप्लाई लगातार जारी रहे।

सीएम ने दिए ये निर्देश-

सीएम कमलनाथ ने बैठक में निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में बिजली संकट को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम को खत्म किया जाए। जनता को बताया जाए कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा है कि यदि मेंटेनेंस के दौरान बिजली की सप्लाई बंद की जाए तो उसकी जानकारी पहले से उपभोक्ताओं तक पहुंचाई जाए ताकि लोगों में झूठा प्रचार न फैल सके कि प्रदेश में बिजली का संकट है और अघोषित बिजली कटौती हो रही है।

तारो और डीपी की खरीद के लिए बनेगी कमेटी-

इस दौरान सीएम कमलनाथ ने तारो और डीपी खरीदी की जांच के लिए कमेटी बनाने का भी निर्णय लिया है। कमेटी द्वारा घटिया उपकरण खरीदने के मामले की भी जांच की जाएगी। साथ ही बैठक में बिजली कटौती को लेकर बेवजह किसी अधिकारी कार्रवाई के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने की भी बात की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here