Breaking News

राहुल गांधी को अमेठी में फिर टक्कर देगी स्मृति ईरानी | Smriti Irani to Rahul Gandhi again in Amethi

Posted on: 22 Mar 2019 08:47 by Pawan Yadav
राहुल गांधी को अमेठी में फिर टक्कर देगी स्मृति ईरानी | Smriti Irani to Rahul Gandhi again in Amethi

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 184 नामों का ऐलान किया गया है। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट पर घेरने के लिए इस बार फिर स्मृति ईरानी पर भरोसा जताया है। स्मृति ईरानी मोदी सरकार में मंत्री भी है। पिछले चुनाव में मोदी सरकार में मंत्री ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष गांधी को कड़ी टक्कर दी थी।

Read More : स्मृति ईरानी बोलीं, पीएम मोदी संन्यास लेंगे, तो मैं भी छोड़ दूंगी राजनीति

smriti irani

हालांकि ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन राहुल गांधी की जीत का अंतर कम जरूर कर दिया था। राहुल 2009 के लोकसभा चुनाव में तीन लाख 70 हजार मतों से जीते थे, जो 2014 के चुनाव में जीत का अंतर एक लाख सात हजार वोट ही रह गया था। पिछले चुनाव में मिली हार के बाद से स्मृति अमेठी में लगातार सक्रिय है। इतना ही नहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी सभा ले चुके हैं।

Read More : स्मृति ईरानी और महिला सांसदों का गिद्दा डांस देखकर आप रह जाएंगे दंग

स्मृति ईरानी पर कांग्रेस का बड़ा आरोप, मांगा इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के शंखनाद के साथ ही राजनीतिक पारा भी चढ़ने लगा है। चुनावी रैलियां, दल-बदल और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। गुरूवार को कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर बड़ा आरोप लगाया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें हटाने की मांग भी की है।

must read: बोले रविशंकर प्रसाद, जब देश दुखी तो राहुल खुश

सांसद के दुरूपयोग का आरोप

शक्ति सिंह और रणदीप सुरजेवाला ने CAG रिपोर्ट का हवाला देते हुए स्मृति ईरानी पर अपने सांसद निधि का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। गोहिल का कहना है कि ‘प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि मैं न खाता हूं और न खाने देता हूं लेकिन सच्चाई है कि पीएम और उनके करीबी करोड़ों से कम खाते नहीं, सच बोलने वाले को चैन की रोटी खाने नहीं देते हैं. सांसद बनने के बाद स्मृति ईरानी ने एक गांव गोद लिया था लेकिन गांव के लिए मिलने वाले पैसे को अपनी जेब में डाला है। आणंद जिले के कलेक्टर ने संसद निधि जारी करने वाले डिप्टी सचिव को एक लेटर लिखा था, जिसमें खुलासा हुआ कि स्मृति ईरानी ने घोटाला किया है। कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी ने स्मृति ईरानी को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की है और कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

भयमुक्त भ्रष्टाचार करती है भाजपा

कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा भयमुक्त भ्रष्टाचार करती है. हम मांग करते हैं कि मोदी जी श्रीमती स्मृति ईरानी को मंत्रीपद से तुरंत बर्खास्त करें और भ्रष्टाचार निरोधक कानून तथा भारतीय दंड संहिता की दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। सुरजेवाला ने साफ़ किया कि जरुरत पड़ी तो हम अदालत के माध्यम से स्मृति ईरानी पर एफआईआर दर्ज करायेंगे।

must read: कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का हाथ | Tom vadakkan joins BJP

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com