गोडसे का जन्मदिन मनाया, छह गिरफ्तार | Six Hindu Mahasabha Activists arrested for celebrating Nathuram Godse Birthday

0
71
nathuram godse

सूरत। गुजरात में अ.भा. हिंदू महासभा के छह सदस्यों को गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मनाने पर गिरफ्तार किया गया है। सूरत के लिंबायत इलाके में हिंदू महासभा के हिरेन सुमरा उर्फ हिरेन मशरू ने यह आयोजन किया। पंद्रह लोगों ने गोडसे जन्मदिन कार्यक्रम में भाग लिया। आयोजकों ने स्थानीय टीवी चैनल के रिपोर्टर और कैमरामैन को भी बुलाया था। इस मौके पर सौ दीपक जलाए गए। मिठाइयां बांटी गईं।

टीवी चैनल ने इस कार्यक्रम को प्रसारित किया। बाद में वीडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर वायरल होने पर सूरत पुलिस ने सुमरा, बाला भारवाड़, विरल मालवीय, हितेश सुनार, मनीष कलाल, योगेश पटेल को गोडसे मंदिर से गिरफ्तार कर लिया। सभी लोग लिंबायत के संजय नगर के रहने वाले हैं। इन पर दंगे के लिए उकसाने, समुदायों में कटुता बढ़ाने, सामाजिक सद्भाव बिगाडऩे का मामला दर्ज किया है।

सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा है कि गांधीजी को राष्ट्रपिता कहा जाता है। उनके हत्यारे का जन्मदिन मनाकर उकसाने वाली किसी भी व्यक्ति की कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू में गोडसे का जन्मदिन मनाने वाले सुमरा ने कहा कि कुछ लोग गांधी को मानते हैं और उनका जन्मदिन मनाते हैं। हमारी भावनाएं गोडसे से जुड़ी हुई हैं और हम उनका जन्मदिन मनाते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। कांग्रेस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उप मुख्यमंत्री नीतीश पटेल ने कहा कि हम ऐसी गांधी विरोधी विचारधारा की निंदा करते हैं। गोडसे का जन्मदिन मनाना गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here