Breaking News

गायक सुरेश वाडकर तथा अन्नू कपूर ने दी रंगारंग प्रस्तुति

Posted on: 03 Jun 2018 10:45 by Ravindra Singh Rana
गायक सुरेश वाडकर तथा अन्नू कपूर ने दी रंगारंग प्रस्तुति

रीवा: फिल्म जगत के ग्रैटेस्ट शोमैन स्व. श्री राजकपूर की पुण्य तिथि पर रीवा में कृष्णा राजकपूर आडिटोरियम का भव्य लोकार्पण किया गया। आडिटोरियम का उद्घाटन स्व. श्री राजकपूर के पुत्र तथा प्रसिद्ध अभिनेता श्री रणधीर कपूर ने किया। इस मौके पर स्व. श्री राजकपूर का परिवार भी विशेष रूप से मौजूद था। अतिथियों ने स्व. श्री राजकपूर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी स्मृति को नमन किया। समारोह में उद्योग, मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा वालों ने आज साबित कर दिया कि वे रिश्ते बनाते हैं तो रिश्ते निभाते भी हैं। स्व. श्री राजकपूर का विवाह रीवा में जिस बंगले से हुआ था वहीं पर कृष्णा राजकपूर आडिटोरियम का भव्य शुभारंभ हो रहा है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि जिस तरह लता मंगेशकर तथा किशोर कुमार के नाम पर इंदौर एवं खण्डवा में राष्ट्रीय पुरस्कार देने के लिए समारोह होते हैं उसी तरह रीवा में अभिनय तथा निर्देशन के क्षेत्र का राजकपूर राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाय। यह समारोह रीवा में आयोजित हो। विन्ध्य क्षेत्र में फिल्मों की शूटिंग की अपार संभावना है। श्री शुक्ल ने कहा कि आडिटोरियम विन्ध्य की कलाओं, लोक नाट्य को नया आयाम देगा। रीवा की पहचान सफेद शेर के उद्भव स्थल के रूप में थी लेकिन रीवा राजकपूर की ससुराल भी है। राजकपूर रीवा की ब्रांडिंग का साधन बनेंगे।

समारोह के मुख्य अतिथि अभिनेता श्री रणधीर कपूर ने भावपूर्ण उद्बोधन में कहा कि रीवा के लोगों ने मेरे माता-पिता के नाम पर आडिटोरियम बनाकर हमें सबसे बड़ी सौगात दी है। इसके लिये मेरा पूरा परिवार ही नहीं पूरा फिल्म उद्योग रीवा तथा विशेषकर उद्योग मंत्री श्री शुक्ल का आभारी है।समारोह में हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष श्री कृष्ण मुरारी मोघे ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड ने रीवा को कलेक्ट्रेट भवन, आडिटोरियम की सौगात दी है। शीघ्र ही माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय भवन की भी सौगात दी जायेगी।

समारोह में सुप्रसिद्ध गायक सुरेश वाडेकर ने मधुर गीत प्रस्तुत किये। अभिनेता श्री अन्नू कपूर तथा अन्य कलाकारों ने भी रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com