Breaking News

पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने थामा भाजपा का दामन, पंजाब से लड़ सकते हैं चुनाव

Posted on: 26 Apr 2019 14:42 by Surbhi Bhawsar
पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने थामा भाजपा का दामन, पंजाब से लड़ सकते हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव से पहले अभिनेता और गायकों का राजनीति में उतरने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने भाजपा का दामन थाम लिया है। दलेर मेहंदी दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। कहा जा रहा है कि दलेर मेहंदी को पार्टी पंजाब की किसी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

हंसराज हंस ने की भाजपा ज्वाइन

इससे पहले पंजाबी गायक हंसराज हंस भाजपा में शामिल हुए थे, जिन्हें पार्टी ने दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से उम्मीदवार बनाया है। वही अभिनेता सनी देओल के भाजपा में आते ही पार्टी ने उन्हें पंजाब के गुरदासपुर से टिकट दिया है। खास बात तो ये है कि दलेर मेहंदी हंसराज हंस के समधी है।

कौन हैं दलेर मेहंदी

दलेर का जन्म 18 अगस्त 1967 को पटना में हुआ था. दलेर को बचपनसे ही गाने का शौक था और पांच साल की उम्र से ही उन्होंने गाना सीखना शुरू कर दिया था। 1995 में दलेर मेहंदी ने अपना पहला एल्बम रिकॉर्ड किया और इसी एल्बम ने उन्हें पूरी दुनिया में पहचान दिला दी। इस एल्बम का नाम ‘बोलो ता रा रा’ था। इस एल्बम की करीब 20 मिलियन के करीब कॉपी बेची गई थीं। 1998 में दलेर मेहंदी का एक और एल्बम ‘तुनक तुनक’ रिलीज हुआ। इस एल्बम ने दलेर मेहंदी को एक ब्रांड बना दिया।

मिली है दो साल की सजा

दलेर मेहंदी एक मामले में दो साल की सजा भी काट चुके है. दरअसल, मानव तस्करी (कबूतरबाजी) के मामले में दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह को दो साल की सजा मिली थी। उन्हें गैर कानूनी तरीके से लोगों को विदेश भेजने के मामले में दोषी पाया गया था। हालांकि, दोषी ठहराए जाने के कुछ ही देर बाद दलेर को जमानत भी मिल गई थी। अभी वह जमानत पर बाहर हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com