Breaking News

राजगढ़ में काले कपड़े वालों को भगाया, इंदौर में तम्बाखू वालों को रोकेंगे

Posted on: 23 Jun 2018 09:40 by Praveen Rathore
राजगढ़ में काले कपड़े वालों को भगाया, इंदौर में तम्बाखू वालों को रोकेंगे

इंदौर/राजगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजगढ़ में हुई सभा के दौरान प्रशासन व पुलिस ने काले कपड़े पहनकर आने वालों को सभा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया और उल्टे पैर रवाना कर दिया वहीं इंदौर के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मोदी के कार्यक्रम में तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट साथ ले जाने वालों को रोका जाएगा। इसके लिए प्रवेश द्वार पर ही चेकिंग के इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को म.प्र. के दौरे में राजगढ़ की मोहनपुरा सिंचाई योजना का डिजिटल लोकार्पण किया। इसके बाद मोदी ने एक महती जनसभा को संबोधित किया। सभा स्थल पर सुरक्षा के लिहाज से व्यापाक इंतजाम किए गए थे। बड़ी संख्या में नागरिक व किसानों ने सभा में मोदी को एकाग्रता से सुना। इसी बीच पुलिस व प्रशासन ने मोदी की सभा में जो लोग काले कपड़े पहनकर आए थे, उन्हें सभा स्थल तक नहीं पहुंचने दिए।

गौरतलब है कि काले रंग को विरोध का प्रतीक माना जाता है, इसलिए पुलिस व प्रशासन ने काले रंग के कपड़े पहनकर आने वालों को मोदी के कार्यक्रम में प्रवेश से वंचित रखा गया। हालांकि कई लोगों की इस बात पर पुलिसकर्मियों से हुज्जत भी हुई, लेकिन उनकी एक न चली और उन्हें बेरंग लौटना पड़ा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का न तो किसी ने विरोध करने का ऐलान किया था और न ही किसी संगठन या राजनीतिक दल द्वारा काले झंडे या काले कपड़े पहनकर विरोध जताने की योजना बनाई थी, बावजूद इसके महज काला शर्ट या टीशर्ट पहनकर या काला गमछा डालकर आने वालों को मोदी के भाषण से वंचित रहना पड़ा।

इंदौर में बीड़ी, सिगरेट और तंबाकू नहीं ले जाने देंगे स्टेडियम में
नगर निगम एवं जिला प्रशासन की पहल पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तंबाकू मुक्त रखने की पहल की जा रही है। बताया जाता है कि नेहरू स्टेडियम इंदौर के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में स्वच्छत भारत अभियान के तहत स्वस्छ भारत, स्वस्थ भारत के लिए तंबाकू उत्पाद, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, तंबाकूयुक्त पान मसाला आदि चीजें नहीं ले जाने दी जाएंगी। प्रवेश द्वार पर इनकी जांच के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com