Breaking News

श्रीलंका बम धमाका: सोशल मीडिया पर लगी रोक, ट्रेने रद्द | Sri Lanka Bomb Blast: Stop on Social Media, Trains Cancel

Posted on: 21 Apr 2019 16:42 by Surbhi Bhawsar
श्रीलंका बम धमाका: सोशल मीडिया पर लगी रोक, ट्रेने रद्द | Sri Lanka Bomb Blast: Stop on Social Media, Trains Cancel

आज यानी रविवार को ईस्टर के मौके पर आतंकियों ने श्रीलंका के कोलंबों को निशाना बनाया है। कोलंबो में एक के बाद एक 8 धमाके हुए है। इन धमाकों को लेकर सूत्रों से आई खबरों के मुताबिक़ 8 धमाकों में से 2 धमाके आताम्घती है। आतंकियों ने कोलंबो के तीन चर्च और 4 होटल को निशाना बनाया है। इन धमाकों में अब तक 185 लोगों की मौत हो गई है जबकि 400 लोग घायल हो गए है। मारे गए लोगों में 35 विदेशी नागरिक थे।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों द्वारा कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया।इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है।

सोशल मीडिया पर रोक

हमले के बाद पूरे देश में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। इतना है नहीं वहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। वही पूरे देश में 22 और 23 अप्रैल को सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है और रात की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने की निंदा

श्रीलंका में हुए आठ बम धमाकों पर वहां के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघेने कहा कि मैं आज हमारे लोगों पर कायरतापूर्ण हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। मैं इस दुखद समय में सभी श्रीलंकाई लोगों को एकजुट और मजबूत रहने का आह्वान करता हूं। कृपया अटकलों के प्रचार से बचें. सरकार इस स्थिति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठा रही है।

वही श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही लोगों से जांच में सहयोग करने की भी अपील की।

राष्ट्रपति कोविंद ने की निंदा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रीलंका हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि भारत श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों की निंदा करता है और देश के लोगों और सरकार को अपनी संवेदना प्रदान करता है। ऐसी हिंसा का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। हम श्रीलंका के साथ पूर्ण एकजुटता से खड़े हैं।

मोदी ने की निंदा

श्रीलंका में चर्च और होटल पर हुए आठ बम धमाकों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि श्रीलंका में हुए भयानक विस्फोटों की कड़ी निंदा करते हैं। हमारे क्षेत्र में इस तरह के बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है। भारत श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com