Breaking News

घूमने के साथ-साथ शॉपिंग शौकीनों के लिए ये जगह है सबसे बेस्ट

Posted on: 12 Jun 2019 13:09 by shivani Rathore
घूमने के साथ-साथ शॉपिंग शौकीनों के लिए ये जगह है सबसे बेस्ट

अभी तक आपने देश-विदेश की कई सारी घूमने की जगहों के बारे में सूना होगा, जिसके बारे में जानने के साथ ही वहां जाने के लिए लोग बेताब होते है और ये जगहे काफी खुबसूरत भी होती है, जिसमे कई सारें प्राकृतिक दृश्य भी नजर आते हुए दिखाई देते है।

इसके साथ ही अक्सर आपने देखा होगा घूमने आये सैलानी जहां भी जाते है वहां से यादगार पल बिताने के बाद कुछ न कुछ अपने पास यादों के रूम में संजोने के लिए या फिर कपड़ो से लेकर अन्य तरह के सामानों की खरीदी जरुर करके लाते है अक्सर ऐसा करते उन लोगों को देखा जाता है, जो शॉपिंग करने के शौकीन होते है ।

तो अगर आप भी है शॉपिंग करने के शौकीन तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है, जिसमे हम आपको बतायेंगे कि ऐसी कौन सी घूमने की जगह सबसे अच्छी है। जहां आप कम बजट में ज्यादा शॉपिंग कर सकते है साथ ही आपको बता दे कि ये जगहें ऐसी है जहां पर लोग दूर-दूर से शॉपिंग करने के लिए आते है…

जयपुर
आपको बता दे कि यह एक ऐसा शहर है जो अपनी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर को सहेजने में कामयाब रहा है। जयपुर के कपड़े आज के स्टाइल वर्ल्ड का अहम हिस्सा है। जयपुरी कपड़े खरीदने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। यहां की गोल्ड और सिल्वर जूलरी का आकर्षण अलग ही है।

कश्मीर
यह नाम सुनते ही आपके मन में बर्फ की वादियां आखों के सामने आने लगती हैं। साथ ही आपको बता दे कि अगर आप कश्मीर घुमने का मन बना रहे है तो, शॉपिंग लिस्ट में यहां के वुड वर्क, पेंटिंग्स, जूलरी, चाय और शॉल जरुर रखें जो आपके घर की रौनक बढ़ा देंगे और आपकी ये ट्रिप हमेशा के लिए यादगार हो जाएगी।

चेन्नई
अक्सर आपने सुना होगा यह जगह साइटसींग, बीच और मंदिरों के लिए फेमस है। लेकिन अगर आप चेन्नई में हैं तो यहां कांचीपुरम सिल्क मटीरियल, कपड़े, साउथ इंडियन जूलरी की शॉपिंग करने में आपको खूब मजा आएगा।

गोवा
आप सभी इस जगह के बारें में तो जानते ही होंगे जिसे भारतीयों के सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेशन्स माना जाता है। यहां के बीच और नाइटलाइफ देखने के लिए हर कोई एक बार गोवा जरूर आना चाहता है। अगर आप शॉपिंग के लिए लिस्ट बना रहे है तो, गोवा के हैंडिक्राफ्ट, मसाले, हैंडलूम्स और ऐक्सेसरीज काफी फेमस हैं उन्हें जरुर खरीदे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com