Shocking: अंपायर से बदतमीज़ी करने पर सेरेना पर 17000 डॉलर का जुर्माना

0
24
serena_williams
serena_williams

Shocking: Serena fines 17000 penalties for misbehaving with umpire

यूएस ओपन के फाइनल में अंपायर के साथ हुए विवाद के बाद टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है. यूएस ओपन के आयोजकों ने 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वालीं सेरेना को दंडित किया है. अमेरिकी ओपन के आयोजक ने टेनिस नियमों के उल्लंघन के लिए सेरेना पर 17 हजार डॉलर (करीब 12 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है.

Image result for सेरेना पर 17000 डॉलर का जुर्माना
via

अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना और मैच अंपायर के बीच विवाद ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं. सेरेना को फाइनल में जापान की 20 वर्षीय खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया था. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना पर फाइनल मैच के दूसरे सेट के दौरान अपने कोच से इशारों में मदद लेने पर मैच के अंपायर पुर्तगाल के कार्लोस रामोस ने अंक का दंड लगाया था. इसके अलावा, सेरेना पर कोर्ट में गुस्से से अपना रैकेट फेंकने और अंपायर को अपशब्द कहने के भी आरोप लगे. उन्होंने कार्लोस को चोर कहा था.

Image result for सेरेना पर 17000 डॉलर का जुर्माना
via

सेरेना पर यह जुर्माना रविवार को लगा. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंपायर पर लैंगिकवाद (सेक्सिट) का आरोप लगाया था. अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने पुरुष खिलाड़ियों को अंपायरों को ‘बहुत कुछ’ कहते सुना है, लेकिन उन्हें इस व्यवहार के लिए कभी भी दंडित नहीं किया गया. अमेरिकी ओपन के फाइनल में खेलने के लिए सेरेना को 18.5 लाख डॉलर की राशि मिली है. उन पर लगा जुर्माना इसी राशि से निकाला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here