तेज बहादुर ने फिर दी पीएम मोदी को चुनौती, उठाया ये कदम

0
32

नई दिल्ली। वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन भरने वाले बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही तेजबहादुर यादव ने एक फिर पीएम मोदी को चुनौती दी है। समाजवादी पार्टी के टिकट पर नामांकन भरने वाले तेजबहादुर का पर्चा रद्द हो गया था।

इसके बाद यादव ने नामांकन रद्द करने के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। जैसा कि तेज बहादुर ने बताया कि 6 जुलाई को हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को अर्जी दी गई थी, जिसको रविवार को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

तेज बहादुर की ओर से लगाई गई याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने दबाव में उन्हें कम समय दिया, ताकि मांगे गए कागजात समय पर जमा न कराए जा सकें। उस समय चुनाव आयोग की ओर से तेज बहादुर की बर्खास्तगी के संबंध में दस्तावेज की कमी बताकर जल्द कागजात जमा कराने को कहा गया था, किंतु कागजात जमा नहीं होने की वजह से नामांकन को रद्द कर दिया गया था।

याचिकाकर्ता तेज बहादुर ने बताया कि नामांकन रद्द करने के खिलाफ 6 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी, जिसके लिए रविवार को कोर्ट खोला गया। रविवार को याचिका को स्वीकार कर लिया गया। याचिका स्वीकार होने के बाद तेज बहादुर ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के खिलाफ मेरी पहली जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here