Breaking News

साफ-सुथरी छवि के नए चेहरे लालवानी भाजपा के प्रत्याशी | New Faces of Clean Image Lalwani BJP Candidates…

Posted on: 21 Apr 2019 20:07 by Surbhi Bhawsar
साफ-सुथरी छवि के नए चेहरे लालवानी भाजपा के प्रत्याशी | New Faces of Clean Image Lalwani BJP Candidates…

इंदौर, राजेश राठौर। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की जगह भाजपा ने इस बार साफ-सुथरी छवि के नए चेहरे शंकर लालवानी को इंदौर लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कारण लालवानी को टिकट मिला।

दो बार इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और भाजपा नगर अध्यक्ष रह चुके लालवानी लंबे समय तक पार्षद रहे। सिंधी समाज का बड़ा चेहरा है। आमतौर पर सभी गुटों से तालमेल बनाकर रखने वाले लालवानी अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खास समर्थक कहे जाते हैं। वैसे लालवानी ताई और भाई दोनों गुट के बीच आना जाना रखते हैं। लालवानी के लोकसभा प्रत्याशी बनाने से नए समीकरण बनेंगे। अब देखना है कि लालवानी चुनाव किस अंदाज में लड़ते हैं।

लोक संस्कृति मंच के जरिए मालवा की संस्कृति को बनाए रखने के लिए कई कार्यक्रम लालवानी ने आयोजित किए थे। लंबे समय तक मालवा उत्सव का यादगार आयोजन कराते रहे हैं। लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने के बाद यह कहा जा रहा था कि भारत का सिंधी समाज भाजपा से नाराज हो सकता है। क्योंकि हिंदुस्तान में कहीं भी किसी सिंधी को लोकसभा का टिकट नहीं दिया। यह समाज आमतौर पर भाजपा के पक्ष में रहता है। लालवानी को टिकट देने से सिंधी समाज की नाराजगी भी समाप्त हो जाएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com