Breaking News

शक्ति पम्प ने लांच किया देश का पहला “सिम्हा यूनिवर्सल ड्राइव”

Posted on: 03 May 2018 12:01 by Praveen Rathore
शक्ति पम्प ने लांच किया देश का पहला “सिम्हा यूनिवर्सल ड्राइव”

रायपुर: सोलर पंपिंग के समाधान के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी शक्ति पम्पस ने “सिम्हा यूनिवर्सल ड्राइव” लांच किया है. यह पांच वर्षों की रिसर्च व्  मेहनत और टेस्टिंग के बाद बाज़ार में लाया गया है. यह भारत में तैयार किया हुआ उन्नत मोबाइल एप  आधारित सोलर कंट्रोलर है.

कंपनी के चेयरमैन दिनेश  पाटीदार ने रायपुर में इस उत्पाद को लांच किया. इस मौके पर उन्होंने  बताया कि  ‘सिम्हा यूनिवर्सल ड्राइव’ भारत में डिजाइन  एवं विकसित किया गया एक अद्वितीय उत्पाद है जो सोलर एनर्जी से चलने वाले कृषि और औद्योगिक मोटर पम्प सेट्स को ऑपरेट करना और बेहतर तरीके से संभव बनाता है. यह भारत सरकार के मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और उस सपने को पूरा करने में शक्ति पम्पस का एक छोटा सा योगदान मात्र है .

इस उत्पाद के बाज़ार में आने से पहले विदेशों में बने ड्राइव पर निर्भर रहना पड़ता था जो कि भारतीय परिस्थितयों में काम करने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थे. उनमें बदलाव करना पड़ते थे जो असुविधाजनक तो होते ही थे, साथ ही महंगे भी होते हैं.

पाटीदार ने कहा कि नया उत्पाद जापानी पद्धति से फुल्ली ऑटोमेटेड लाइन में निर्मित किया जा रहा है। यह विनिर्माण सुविधा मध्य भारत में अपनी तरह की पहली सुविधा है। पाटीदार ने उम्मीद जताई कि इस ड्राइव का आसानी से इनस्टॉल कर सीधे प्लग लगाकर चलने लायक और सुरक्षा मानकों पर खरे एवं लम्बी वारंटी वाले इस उत्पाद के इस्तेमाल की एक्सपर्ट्स भी सलाह देंगे.

ये है इसकी खासियते

– ख़ास डिज़ाइन के आधार पर बहुत सारी मोटर्स को सपोर्ट करता है.

– इसका आईपी 64 डिज़ाइन और इस्तेमाल की गई जंगरोधी धातु से बनी ड्राइव मौसम की मार जैसे कि बारिश, धूल/ मिटटी या तेल  से सुरक्षा प्रदान करता है

-अतिरिक्त कवर की आवश्यकता नहीं होती.

-जीरो ऑपरेटिंग कॉस्ट, आसानी से इनस्टॉल कर सीधे प्लग लगाकर चलने लायक.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com