Breaking News

कंडोम का ज्यादा करते है इस्तेमाल तो पहले पढ़ लें यह खबर | Sex life can be wasted due to excessive use of ‘Condom’

Posted on: 19 Apr 2019 11:02 by Surbhi Bhawsar
कंडोम का ज्यादा करते है इस्तेमाल तो पहले पढ़ लें यह खबर | Sex life can be wasted due to excessive use of ‘Condom’

सेक्स करते समय महिलाओं की सेफ्टी के लिए कपल्स कंडोम का इस्तेमाल करते है। आपने सूना या देखा भी होगा कि बाजार में कई तरह के कंडोम भी उपलब्ध है। इन दिनों एक ऐसा कंडोम आया है जो पार्टनर की अनुमति के बिना नहीं खुलेगा। इस कंडोम की खासियत यह है कि सेक्स के पहले इसके पैकेट को खोलने के लिए दो लोगों की सहमति की जरूरत है, जो संबंध बनाने के लिए तैयार हो।

सेफ्टी के लिए कपल्स कंडोम का इस्तेमाल कर लेते है। अपने इसके इस्तेमाल के कई फायदे भी सुने होंगे लेकिन फायदे के साथ-साथ कंडोम के कई नुक्सान भी है। कंडोम के कई साइड इफेक्ट्स है जो आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद करने के साथ-साथ कई बीमारियों से भी ग्रसित कर सकते हैं। तो आज हम आपको कंडोम के नेगेटिव इफ़ेक्ट के बारे में बता रहे है।

  • कंडोम को लगातार या हफ्ते में दो बार से ज्यादा इस्तेमाल करने से महिला की योनि की आतंरिक परत छिल जाती हैं। जिससे एलर्जी होने के खतरे के साथ साथ दर्द की संभावना भी बढ़ जाती हैं।
  • कंडोम के ज्यादा इस्तेमाल से योनि ग्रीवा में कटाव होने लगता हैं जो जल्द ही एक घाव का रूप ले लेता हैं। इसके कारण योनि में सूजन आ जाती हैं।.यदि इसके बाद भी आप सेक्स करते रहे तो यह घाव बढ़ जाता हैं और इसके कारण खतरनाक संक्रमण फ़ैलाने का कारण बन सकता हैं।
  • स्त्री की योनि में होने वाली एलर्जी का प्रमुख कारण लेटेक्स के बने कंडोम हैं। इस प्रकार के कंडोम से योनि में सूखापन और खुजली जैसी समस्याएं घर बनाने लगती हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com