जानें सेक्स में कितना फायदेमंद है महिला ‘कंडोम’ | Learn how beneficial is the female ‘condom’ in sex

0
349
sex female condom Beneficial

आज के समय में सेक्स(sex) से जुड़ी बातें कौन नहीं जानता यह तो आप भी जानते ही होंगे, परंतु आज हम आपको सेक्स में उपयोग किये जाने कंडोम से जुडी कुछ बातें बताने जा रहे है जिनके बारें में आप शायद ही जानते होंगे। दरअसल, पुरुषों के कंडोम के बारें में तो हर कोई जानता होगा लेकिन महिलाओं के लिए बाजार में जो कंडोम आ गये है, उनके बारें में बहुत ही कम लोग जानते होंगे जिससे वो अभी भी उसे उपयोग करने में पीछे है।

आपको बता दे कि पुरुषों की तरह ही उपयोग में लिए जाने के लिए बाजारों में महिला कंडोम भी आ चूका है, जिसका उपयोग कर महिलाएं अनचाहे गर्भ ठहरने जैसी समस्याओं से बच सकती है। और इसके अलावा एक कारण यह भी होता है कि सेक्स के दौरान कई पुरुष कंडोम(condom) का इस्तेमाल ही नही करना चाहते है, जिससे बचने के लिए भी महिलाएं इसका उपयोग कर सकती है।

must read : चौंकाने वाला खुलासा: बिना कंडोम के सेक्स इस उम्र के लोग ज्यादा करते है

परन्तु इसको लेकर महिलाएं हमेशा एक उलझन में होती है कि वह इस कंडोम का इस्तेमाल करें या ना करें? जिसका कारण यह है कि ये खासकर इसके हानिकारक होने के बारे में संदेह करते रहती हैं। महिलाओं को डर होता है कि कहीं इसका उल्टा प्रभाव हो गया और ये हानिकारक निकल गए तो कहीं कंडोम से कोई गलत प्रभाव पड़ गया तो महिलाओं का ऐसा सोचना भी जायज है। ऐसा महिला कंडोम के बारे में पूरी जानकारी नहीं होने के कारण होता है। तो आइयें आज हम आपको इस डर से दूर करते है, जिससे आप इस कंडोम का इस्तेमाल आसानी से कर पाएगी…

जानिए क्या है महिला कंडोम
बता दे कि पुरुषों की तरह महिलाओं के लिए भी कंडोम आते हैं जो महिलाएं संबंध बनाने के दौरान पहनती हैं। एक महिला कंडोम का यौन रोग और गर्भ से बचने के लिए किया जाता है। अगर इसे सही तरीके से उपयोग किया जाये, तो पूरे साल के तहत महिला कंडोम से गर्भ धारण से 95% तक सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

must read : ये सेक्स पोजीशन लगाएगी आपकी सेक्स लाइफ में तड़का

संभोग बनाने में सहायक कंडोम
महिला कंडोम का इस्तेमाल उन महिलाओं के लिए काफी सहायक हो सकता है जिनका वजाइना बहुत अधिक ड्राय होता है.दरअसल, महिला कंडोम में पहले से ही चिकनाई होती है, उनमें सिलिकोन आधारित स्परमिसिडिल रहित चिकनाई होती है। इससे कंडोम को लगाने में आसानी होती है। लेकिन कई बार ज्यादा जरूरत पड़ने पर बेबी ऑयल का भी प्रयोग किया जा सकता है।

पुरुषों के लिए है फायदेमंद
अक्सर ऐसा होते देखा जा सकता है कि कई बार पुरुषों के रबड़ से एलर्जी होने के कारण वो कंडोम का इस्तेमाल नहीं कर पाते। ऐसे में जिन महिलाओं के पार्टनर को रबड़ से एलर्जी है उनके लिए महिला कंडोम अच्छा है यानी अगर पार्टनर को पुरूष कंडोम से एलर्जी है तो उसकी साथी महिला कंडोम लगाकर सुरक्षा बरत सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here