धारा 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में पनप रहे थे अलगाववाद, आतंकवाद -प्रकाश जावडेकर

0
35

इंदौर: केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ईद की मुबारकबाद देते हुए भाजपा कार्यालय पर आज पत्रकार-वार्ता में सम्मानीय पत्रकार बंधुओं से चर्चा करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से आंतकवादियों का सफाया करना और राज्य को नई दिशा देने के लिये धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाई गई है। अब जम्मू कश्मीर व लददाख का तेजी से विकास होगा। साथ ही युवाओं को रोजगार और छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा मिलेगी।

आपने मोदीजी के नेतृत्व वाली दूसरी बार बनी सरकार के कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि विगत 75 दिनों में संसद में जनता के हित और देश के विकास के लिये जितने महत्वपूर्ण बिल दोनो सदनों में पास हुए है, ऐसा आज तक नहीं हुआ है। मोदीजी सबका साथ-सबका विकास एवं सबके विश्वास के साथ काम कर रहे है। जम्मू काश्मीर से धारा 370 और 35ए का हटना वहां के लोगां के हित में लिया गया फैसला है, इससे वहां के लोगो सरकार की जिन सुविधाआें से वंचित रहते थे, वे सभी सुविधाएं अब उन्हें मिलेगी। जम्मू कश्मीर की जनता इस निर्णय से खुश है और हम सब देख रहे है कि वहां का वातावरण कितना अच्छा होते जा रहा है।

आपने कहा कि जिन शासकीय योजनाओं का लाभ पूरे देश की जनता को मिलता है वे सभी योजनाओं का लाभ धारा 370 के कारण जम्मू कश्मीर के लोगों को नहीं मिल पाता था, लेकिन अब इन सभी योजनाओं का लाभ वहां की जनता को भी मिलेगा। धारा 370 के कारण ही आतंकवाद और अलगाववाद का बचाव किया जाता था और ये वहां पनप रहे थे और इसका खामियाजा वहां की निर्दोष जनता को भुगतना पड़ता था।

आपने कहा कि विगत 75 दिनों में आपने दो पार्टियों का कामकाज देखा, हमारी पार्टी सरकार में लगातार जनता के हित में बिल लाकर नये कानून बना रही है। हमारे पार्टी व संगठन के कार्यकर्ता लगातार पूरे देश में सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी से नये सदस्यों को जोड़ा जा रहा है। पूर्व तक हमारी पार्टी के 11 करोड़ सदस्य थे, वही अब हम 6 करोड़ नये सदस्य और बनाने जा रहे है। भारतीय जनता पार्टी रोज बढ़ रही है। वहीं दूसरी पार्टी में इस्तीफो का खेल चलते हुए अपना अध्यक्ष भी नहीं चुन पाये, वही फिर से परिवारवाद को आगे बढ़ाते हुए पुनः एक ही परिवार के सदस्य को नेतृत्व सौप दिया।

लोग धारा 370 के हटाने के पक्ष में बोल रहे थे कांग्रेस के नेता अपनी ही समस्यांओं और विरोध को झेल रहे थे। इस अवसर पर आपने पत्रकार साथियों के सवालों के संतोषजनक उत्तर दिये। पत्रकार वार्ता में जावडेकर के साथ मुकेशसिंह राजावत, कमल वाघेला, गोविन्द मालू, जे.पी. मूलचंदानी, देवकीनंदन तिवारी, गुलाब ठाकुर, मुकेश मंगल, कमल वर्मा, विष्णुप्रसाद शुक्ला, नारायण पटेल, विनोद खंडेलवाल, दिलीप माटा भी उपस्थित थे।

देवकीनंदन तिवारी
नगर मीडिया प्रभारी
भाजपा, इंदौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here