बजट भाषण के बीच शेयर बाजार में सुस्ती, सेंसेक्स ने गंवाई बढ़त

0
31

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पढ़ना शुरू कर दिया है. कई व्यापारियों की इस बजट पर नज़रें बनी हुई हैं. उन्हें इस बजट से काफी उम्मीदें लगीं हुई हैं. इसी बीच बजट से पहले ही भारतीय शेयर बाजार की काफी तेज़ी के साथ शुरुआत हुई है. दरअसल, कारोबार की शुरुआत के दो मं में सेंसेक्स 40 हज़ार के पार चला गया. वहीं निफ्टी 12 हज़ार के आंकड़ों को पार गया.

हालांकि शेयर बाजार की शुरुआत होते ही कुछ समय बाद उसमे उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी ने अपनी बढ़त गंवा दी और यह 100 अंक से ज्‍यादा टूट गया. निफ्टी में भी मामूली गिरावट देखने को मिली. बता दें कि 4 जून को सेंसेक्स ने रिकॉर्ड तोड़ ओपिनिंग की थी. सेंसेक्‍स 40 हजार 312 के स्‍तर पर पहुंचा था. यह सेंसेक्‍स ऑल टाइम हाई है.

बता दें कि बजट भाषण के बीच शेयर बाजार में उतर-चढ़ाव देखा जा रहा है. निवेशकों को उम्‍मीद के मुताबिक ऐलान देखने को नहीं मिल रहा है. दरअसल, निवेशकों को इस बात की उम्‍मीद है कि मोदी सरकार के आम बजट में अर्थव्‍यवस्‍था की चुनौतियों से निपटने पर जोर दिया जाएगा.

विशेषज्ञों का मानना है कि मोदी सरकार आज बजट में युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए अपनी खास पेशकश कर सकती है. इसके लिए आईआईटी, आईआईएम और विश्वविद्यालयों में स्किल इंडिया प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा हो सकती है। यह आउटरिच प्रोग्राम का हिस्सा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here