Breaking News

जानिए कौन सी है वो अवस्था जिसमे किन्नर को देख लिया, तो आप की हर मनोकामना हो सकती है पूरी………

Posted on: 25 Jun 2018 06:48 by Adil
जानिए कौन सी है वो अवस्था जिसमे किन्नर को देख लिया, तो आप की हर मनोकामना हो सकती है पूरी………

ट्रांसजेंडर हम उन लोगों को कहते हैं जिन लोगों का लिंग डॉक्टर द्वारा बताये गए लिंग से अलग होता है. ट्रांसजेंडर दो शब्दों से मिलकर बना है Trans और Gender. Trans का मतलब होता है opposite यानी उल्टा और gender का मतलब होता है लिंग. ट्रांसजेंडर या ट्रांस सेक्सुअल दो तरह के होते हैं. पहले वह जो मानसिक रूप से ट्रांसजेंडर होते हैं मतलब ऐसे लोग जिनका जन्म मर्द या औरत के रूप में होता है लेकिन मानसिक तौर पर वह खुद को उसका उल्टा महसूस करते हैं. ऐसा उनके साथ हार्मोनल प्रॉब्लम की वजह से होता है. हार्मोनल प्रॉब्लम की वजह से वह खुद का सेकेंडरी सेक्सुअल कैरेक्टर उबार नहीं पाते जिससे मर्द औरत और औरत मर्द की तरह दिखने लगता है. दूसरे वो जिनका जन्म ही कुछ विशेष गुणों के साथ होता है. इस तरह के लोग किसी निश्चित लिंग के अंतर्गत नहीं आते. ट्रांसजेंडर को कुछ लोग तीसरे जेंडर का भी दर्जा देते हैं लेकिन ज्यादर भारतीय उन्हें हिजड़ा या फिर किन्नर नाम से संबोधित करते हैं.

61

कहते हैं कि यदि कोई किन्नर आपको आशीर्वाद दे दे तो आपकी जिंदगी बदल जाती है. वहीं, अगर किसी किन्नर से आपको श्राप मिल जाए तो अच्छी-खासी चल रही जिंदगी भी बर्बाद हो सकती है. भारत में लोग हिजड़ों से बहुत डरते हैं. आपने अक्सर रेड लाइट पर इन हिजड़ों को पैसे मांगते देखा होगा. किन्नरों की आदत होती है कि ये खास मौके पर आकर गाना-बजाना करते हैं. इसके बाद वह ढेर सारे पैसे भी लेते हैं. खुशी के मौके पर घरवाले इन्हें पैसा देने से भी नहीं कतराते और इसके बदले में वह ढेर सारी दुआएं दे जाते हैं. कहते हैं कि किन्नर के मुंह से निकले शब्दों में बहुत ताकत होती है. उनमें दैवीय कृपा होती है. वह यदि दिल से आपको दुआ दे दें तो आपकी जिंदगी संवर जाती है. इनकी दुआ बहुत जल्दी रंग लाती है. लेकिन आपको शायद पता नहीं होगा कि एक अवस्था ऐसी होती है जिसमें यदि आपने किसी किन्नर को देख लिया तो आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता.

62

शास्त्रों की मानें तो यदि कोई व्यक्ति किसी किन्नर को दफनाते या जलाते हुए देख लेता है तो उसका जीवन सफल हो जाता है. कहते हैं कि इस अवस्था में किन्नर को देखने पर व्यक्ति धनवान बन जाता है और उसकी हर मनोकामना पूरी हो जाती है. लेकिन आपको बता दें कि बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जो किसी किन्नर को मरे हुए या दफनाते हुए देख पाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि किन्नरों की शव – यात्रा रात में ही निकाली जाती है. उनकी शव – यात्रा में किसी भी इंसान को शामिल नहीं किया जाता. किन्नर को दफनाते हुए अवस्था में देखने वालों के पास कभी भी धन-दौलत और शोहरत की कमी नहीं होती. इसलिए अगर आपने कभी किसी किन्नर को इस अवस्था में देख लिया तो यह आपके लिए बहुत शुभ है.

आइये वीडियो देखे यहाँ ⬇⬇⬇⬇⬇

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com