हिन्दुस्तान में पहली बार रथ यात्रा में सीडबॉल

0
35

इंदौर: इंदौर स्थित पावनसिद्ध धाम श्रीलक्ष्मी- वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग से गुरूवार को रथ यात्रा निकाली गई। रथयात्रा में बारिश में भी भक्तो का जनसैलाब प्रभु के दिव्य दर्शन करने को उमड़ पड़ा हर भक्त की निगाह ठाकुरजी की एक झलक पाने को अपलक निहार रही थी।हर भक्त के मन दिल नेत्रो में प्रभु वेंकटेश नजर आ रहे थे।

इस रथ यात्रा में माहेश्वरी बंधन और गोल्ड कॉइन सेवा ट्रस्ट द्वारा पांच हजार हरित धरती श्रंगार कैप्सूल पैकेट और सीड बॉल का वितरण किया। ऐसा हिंदुस्तान में पहली बार हुआ है जब किसी संस्था द्वारा रथ यात्रा में सीडबल बांटी गई हो।

रामानुज सम्प्रदाय की दिखी झलक

रथयात्रा में रामानुज स्वामीजी को भी की झांकी के माध्यम से रथ में विराजमान किया गयाथा।साथ ही सभी भक्तो को एकता का साथ ही रामानुज स्वामीजी द्वारा किये गए कार्यों को भी बताया गया जो सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रही।

यात्रा में दो बड़े ट्रोलो पर बड़ी एलइडी लगाई गई थी इस एलइडी में इस रथयात्रा का लाइव प्रसारण चला इसके साथ ही इस पर रामानुज संप्रदाय , नागोरिया मठ व् उसके देशभर के स्थानों की जानकारी भी दिखाई जा रही थी।ओर पूरे देश भर में यूट्यूब के मध्यम से लाइव दिखाने की व्यवस्था भी की गई थी जो मार्ग से लाइव किया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here