Breaking News

अगर माता लक्ष्मी की होगी कृपा तो संयोग से दिखेंगे ये जीव

Posted on: 06 Nov 2018 12:16 by shilpa
अगर माता लक्ष्मी की होगी कृपा तो संयोग से दिखेंगे ये जीव

हिन्दू धर्म में प्रथा के अनुसार हर कोई अपने स्तर पे दिवाली की तैयारियां करता है। घर की साफ़-सफाई करता है, सजावट करता है, पूजा की तैयारियां करता है,क्योंकि वो जानता है ये सब करने से माता लक्ष्मी उसके घर में आगमन कर वही निवास करेंगी।

इन सब तयारियों के बावजूद माता प्रसन्न हुई के नहीं ये कैसे पता चलेगा ? इसमे ऐसे कुछ संकेत बताए गए है जिससे मां लक्ष्मी हमारे घर में आई की नही ये पता चलता है। प्राचीन शास्त्रोंके नुसार ये 4 प्रकार के जीव हैं जिनको देखकर हम ये जान सकते है उन जीवों के रूप में दीवाली की रात माता का हमारे यह आगमन हुआ है।

दीवाली की रात यदि संयोग से उल्लू दिखाई देता है तब आपके घर में धन की बारिश होगी। जी हाँ माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू होता है। दीवाली वाले दिन अगर आपको यह दिख जाये तो समझ जाइये मां लक्ष्मी ने आपको दर्शन दे दिए।

माना जाता है कि छछूंदर दिखना धन से जुडी समस्याओं से निजात मिलना होता है। इस रात अगर आपको कहीं भी छछूंदर दिखे तो इसका मतलब भाग्य उदय होना होता है।

दीवाली की रात यदि आपको घर के किसी कोने में चूहा दिख जाए तो इसका मतलब हुआ कि मां लक्ष्मी के रूप में आपके घर भी सुख-शांति आने वाली है। चूहा दिखना भी अत्यंत शुभ माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि छिपकली अगर इस दिन आपके घर आती है तो वो मां लक्ष्मी के आने का प्रतीक होता है। दीवाली की रात छिपकली का दिखना भी शुभ माना जाता है।

आप को माता को प्रार्थना करना चाहिए दीवाली की रात आपको ये जीव संयोग से दिख जाएं और माता की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com