सुरक्षाबलों ने मार गिराया लश्कर आतंकी, हथियार-ग्रेनेड का था बड़ा सप्लायर

0
120

नई दिल्ली। भारत-पाक सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव बरकरार है। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। धारा 370 हटने के बाद से आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में रहते हैं, लेकिन भारतीय सेना के आगे टिक नहीं पाते हैं। इसी बीच सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि वह बड़ी मात्रा में ग्रेनेड सप्लायर करता था।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी शव भी बरामद कर लिया गया है। उसकी पहचान अवंतीपुरा निवासी उफैद फारूक लोन उर्फ अबू मुस्लिम के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने अवंतीपुरा के कवानी गांव में सर्चिंग अभियान चलाया। सर्चिंग अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को देख आतंकी फायरिंग शुरू कर दी थी। सेना में मुंहतोड़ जवाब देते हुए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को मार गिराया।

बताया जा रहा है कियह आतंकी पिछले साल आतंकवादियों में शामिल हो गया था और वह अवंतीपुरा, रेसिपोरा और मालनपोरा में सक्रिय था। पुलिस के मुताबिक, इस आतंकी के खिलाफ अन्य आतंकवादियों को हथियार और ग्रेनेड उपलब्ध कराने के लिए कई मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस के मुताबिक, अनुछेद 370 समाप्त होने के बाद इस आतंकी पर दक्षिणी कश्मीर के पदगामपोरा में लोगों को धमकाने, डराने-धमकाने, उनके कारोबार को बंद करने का आरोप भी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here