Breaking News

माखनलाल यूनिवर्सिटी घोटाला – एक्शन के मूड में EOW, मंगाए सबूत

Posted on: 03 May 2019 20:15 by bharat prajapat
माखनलाल यूनिवर्सिटी घोटाला – एक्शन के मूड में EOW, मंगाए सबूत

राजधानी भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी विष्वविद्यालय में हुए घोटालों के मामले एफआईआर दर्ज होने के बाद म्व्ॅ एक्षन में आ गई है और जांच तेज कर दी गई है। दरअसल शासन की जिस रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज की गई थी अब उसी के आधार पर विश्वविद्यालय प्रबंधन से तमाम दस्तावेज बुलवाए गए है। जिसके लिए 15 दिन का समय दिया गया है। उक्त दस्तावेजों की जांच के बाद आरोपियों के विरूद्ध आगे की कार्यवाही की जाएगी।  माखनलाल विष्वविद्यालय में हुए घोटालों और गड़बड़ियों के मामले में जांच कर रही समिती के के पास करीब 181 शिकायतें पंहुची थी।

बता दे कि 14 अप्रैल को मध्यप्रदेश पुलिस ने भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में कथित तौर पर हुई प्रशासनिक एवं आर्थिक गड़बड़ियों के मामले में विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बृज किशोर कुठियाला सहित 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अतिरिक्त महानिदेशक के.एन. तिवारी ने अनुसार माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में हुई प्रशासनिक एवं आर्थिक गड़बड़ियों के मामले में कुठियाला सहित 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें कुठियाला मुख्य आरोपी हैं। इन लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 409 एवं 120 (बी) के साथ-साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

एमसीयू में पिछले करीब 15 सालों के दौरान प्रशासनिक एवं आर्थिक अनियमितताएं हुई। जिनकी जांच की जा रही है। वही इस मामले में पगदेष सरकार द्वारा वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गोपाल रेड्डी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पूर्व विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) भूपेन्द्र गुप्ता एवं संदीप दीक्षित की तीन सदस्यीय समिति गठित की गई थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com