Breaking News

एमवाय अस्पताल में लाखों के दवा बिल घोटालों का रहस्य क्या है? | Scam of Medicine Bill at MY Hospital

Posted on: 08 May 2019 18:53 by Surbhi Bhawsar
एमवाय अस्पताल में लाखों के दवा बिल घोटालों का रहस्य क्या है? | Scam of Medicine Bill at MY Hospital

इंदौर का एमवाय अस्पताल वैसे तो आए दिन मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है लेकिन इन दिनों एक घोटाले की चर्चा हो रही है जिसे दवा घोटाला बताया जा रहा है। जी हां गरीब मरीजों के लिए सरकार जो पैसा भेजती है। एम वाय अस्पताल में ताकि गरीब मरीजों को दवाइयां मिल सके उस पैसे को एम वाय अस्पताल में भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी किस तरह से ठिकाने लगाते हैं।

इसका मामला इन दिनों चर्चा में है पता चला है कि 2012 में जो बिल दिए गए थे उनका परीक्षण किए बगैर भुगतान करने की कोशिश की जा रही है और इस पूरे मामले को लेकर डीन को शिकायत भी हुई है। डीन से जुड़े सूत्रों का यह कहना है कि वैसे तो सरकार ने दवा खरीदने के लिए मेडिकल कॉरपोरेशन का गठन कर दिया है लेकिन फिर भी 20 फीसदी बजट अस्पताल को दिया गया है और वह टेंडर के माध्यम से दवा खरीद सकता है और वास्तव में घोटाला इसी 20% में किया गया है।

पता चला है कि एमवायमें साईं बाबा इंटरप्राइजेज सुरेश मेडिकल और क्वालिटी ड्रग हाउस द्वारा दवा सप्लाई की जाती है। लेकिन कुछ अन्य फर्मों के भी पुराने बिलों को पास करके भुगतान करने का प्रयास कुछ लोगों द्वारा किया जा रहा है। इसमें 2012 से लेकर 2017 की अवधि के करीब 700 800 बिल बताए जाते हैं जिनमें फार्मा कंपनियां शामिल है। अब इस पूरे मामले में देखने वाली बात यही होगी डीन से लेकर एमवाय अस्पताल के मौजूदा अधीक्षक डॉ पीएस ठाकुर द्वारा क्या एक्शन ली जाती है और गरीब मरीजों के इलाज में खर्च होने वाले पैसे को भ्रष्टों के हाथ में जाने से रोकने के लिए क्या कार्रवाई की जाती है यह देखने वाली बात होगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com