Breaking News

चितावद क्षेत्र की वनश्री कॉलोनी में घोटाले ही घोटाले, अनुमति निरस्त होगी | Scam at Chitavad Area Vanshri Colony, Permission Canceled

Posted on: 07 May 2019 17:15 by rubi panchal
चितावद क्षेत्र की वनश्री कॉलोनी में घोटाले ही घोटाले, अनुमति निरस्त होगी | Scam at Chitavad Area Vanshri Colony, Permission Canceled

चितावद क्षेत्र में बसी वनश्री कॉलोनी के निर्माण नगर तथा ग्राम निवेश की अनुमति के विपरीत जाकर किया गया था । नगर निगम आयुक्त ने कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व पार्षद श्री दिलीप कौशल की शिकायत पर प्रारंभिक जांच तकनीकी टीम तथा कंसलटेंट की संयुक्त कमेटी से कराई जाने पर पाया कि उक्त कॉलोनी में सड़कों तथा ड्रेनेज लाईन तथा उद्यान का निर्माण स्वीकृति अनुसार नही पाया जाकर भूखंडों का निर्माण भी स्वीकृती से अधिक संख्या में किया गया है तथा भूखंडों का विक्रय भी किया गया है ।

इस संबंध में श्री कौशल ने सूचना के अधिकार में दस्तावेज लेकर प्रमाणित शिकायत निगमायुक्त को की थी तथा अभिभाषक श्री मनोहर दलाल की माध्यम से कानूनी करवाई का सूचना-पत्र भी दिया था।

निगमायुक्त ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुवे करवाई के निर्देश दिये है जिसके क्रम में नगर निगम कॉलोनी सेल विभाग ने कालोनाइजर संस्था को सूचना-पत्र देकर 7 दिवस में जवाब मांगा है अन्यथा की स्थिति में वैधानिक करवाई की चेतावनी भी निगमायुक्त की और से जारी की है ।

इस मामले में श्री कौशल ने पुनः निगमायुक्त का ध्यानाकर्षण करते हुवे राजस्व विभाग का रिकॉर्ड सौपकर उक्त के आधार को भी जांच में लेने का निवेदन किया है क्योंकि नगर निगम द्वारा उक्त कॉलोनी में 75 भूखंडों से संपत्तिकर एवं अन्य कर लिए जा रहे है जबकि तकनीकी टीम तथा कंसल्टेंट की रिपोर्ट में 42 भूखंड होना उल्लेखित है जांच दोषियों पर भी करवाई की मांग की है ।

Read more : बिचोली मर्दाना की प्रणाम स्टेट कॉलोनी के प्लाट होल्डर हुए धोखाधड़ी के शिकार

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com