Breaking News

एससी-एसटी एक्ट: बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी- शिवराज सिंह

Posted on: 21 Sep 2018 14:08 by Rakesh Saini
एससी-एसटी एक्ट: बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी- शिवराज सिंह

2019 में होने वाले चुनाव का डर अभी से ही ​बीजेपी को सताने लगा हैं। मध्यप्रदेश में एससी-एसटी का विरोध जोरो सोरा से चल रहा है। जिसका डर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सता रहा है। एससी- एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों की नाराजगी का शिकार कहीं उनकी सरकार और बीजेपी नहीं हो जाए। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट के जरिए सवर्णों को ​भरोसा दिलाया है। इस एससी एसटी कानून का गलत इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा।

दरअसल सीएम ने गुरूवार को एक ट्वीट करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में नहीं होगा एससी -एसटी एक्ट का दुरूपयोग बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी। गौरतलब है कि सीएम ने यह ऐलान एससी एसटी कानून का विरोध कर रही सवर्ण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को शांत करने के लिए किया हैं।

यह एससी-एसटी एक्ट कानून के विरोध पर ​सीएम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत की गई शिकायत संबंधी मामले में पूरी जांच के बाद ही मामला कायम किया जायेगा। बिना जांच के गिरफ्तारी नहीं होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही निर्देश जारी किया जायेगा। बता दें कि इस साल के अंत में प्रदेश में होने वाले विधानसभा के मद्देनजर वह अपनी जनआशीर्वाद रथयात्रा पर गुरुवार को बालाघाट पहुंचे थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com