एससी-एसटी एक्ट का विरोध: सीएम को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
16

मध्यप्रदेश के सतना जिले में एससी-एसटी एक्ट का जबरदस्त विरोध देखा गया है। बताया गया कि एससी-एसटी एक्ट के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाने जा रहे सर्व समाज और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी हुई। विरोध कर रहे लोगों ने बीटीआई ग्राउंड से सीएम की सभा स्थल हवाई पट्टी तक जाने के लिए अड़ गए। इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। कुछ देर बाद सीएम की सभा से पहले भारी पत्थरबाजी चालू हो गई है।

बता दें कि पिछड़े वर्ग को साधने के लिए मंगलवार को सतना के बीटीआई मैदान में आयोजित पिछड़ा वर्ग महाकुंभ हंगामे की भेंट चढ़ गया। एट्रोसिटी एक्ट का विरोध कर रहे सर्वसमाज के लोगों ने यहां पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का खासा विरोध किया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए तो हवा में काले रंग के गुब्बारे छोड़कर अपनी आवाज उठाई। उधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सभा स्थल से दूर रखने के लिए पूरी ताकत लगा दी गई, जिसके चलते संघर्ष की स्थिति बन गई।

via

प्रदर्शनकारी उग्र होकर नारेबाजी करने लगे,जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो नाराज लोगों ने पत्थर बाजी शुरु कर दी। जवाब में पुलिस ने जमकर लाठियां भाजी। इस हंगामे में कई राहगीर चपेट में आ गए, एक महिला को काफी चोटे आईं। पुलिस ने सैकड़ों लोगों को हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है हंगामे की बीच दोपहर करीब 2 बजे सतना पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहाना ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत सभा को संबोधित किया और शाम करीब सवा 4 बजे स्टेट प्लेन से भोपाल रवाना हो गए। गौरतलब है कि इस आयोजन के लिए काफी दिनों से तैयारी की जा रही थी । सरकारी स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में समीपी जिलों से बसों से लोग आए। अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने कोग्रस पर निशाना साधा ओर उसे विकास विरोधी बताया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here