Breaking News

एसबीआई ने खोला नौकरी का पिटारा, 8 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी | SBI opened Job Vacancies, Vacancy for more than 8 thousand Posts

Posted on: 13 Apr 2019 14:40 by rubi panchal
एसबीआई ने खोला नौकरी का पिटारा, 8 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी | SBI opened Job Vacancies, Vacancy for more than 8 thousand Posts

एसबीआई ने एक बार फिर युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोला है। एसबीआई ने क्लर्क स्तर के 8653 पद के लिए वैकेंसी निकाली है। इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। दरसअल, एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के ऑनलाइन आवेदन बुलवाएं हैं। योग्य युवक इन पदों के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन के बाद भर्ती प्रक्रिया को तीन चरणों में बांटा गया है। प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार। प्रारंभिक परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीद्वारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थिती अनिवार्य रहेगी। जिन उम्मीद्वारों को मुख्य परीक्षा में सिलेक्ट कर लिया जाएगा, फिर उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा, जो कि भर्ती का अंतिम चरण है।

1.  आवेदन की प्रक्रिया
आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है। उम्मीद्वारों को आधिकारिक वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना को डाउनलोड करना होगा, और फिर पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन होगा। आवेदन के लिए न्युनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष है।

2.  आवेदन की तारीक
ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2019 से 3 मई 2019 तक रहेगी।
प्रारंभिक परीक्षा जून 2019 में होगी जिसके लिए कॉल लेटर को डाउनलोड करें।
मुख्य परीक्षा जुलाई 2019 में होगी इसके लिए भी कॉल लेटर को डाउनलोड करना होगा।
साक्षात्कार के लिए 10 अगस्त 2019।

3.आवेदन का शुल्क
एससी एंव एसटी उम्मीद्वारों के लिए 25 रु. और सामान्य एंव अन्य उम्मीद्वारों के लिए 750 रु.

4.आवेदन के लिए योग्यता
उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी समकक्ष योग्यता होनी अनिवार्य है।

Read more : OMG! इस उम्मीदवार के पास 1.76 लाख करोड़ नकद और वर्ल्ड बैंक का है कर्ज

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com