शनिदेव को प्रसन्न करेंगा शनिवार का यह उपाय, होगी धन की बारिश

0
142
saturday

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार हमारे जीवन में आने वाली परेशानियों के लिए शनि का प्रकोप माना जाता है। हमारे जीवन में शनि के कारण हो रही बुरी दशा के लिए शनि को जितना जिम्मेदार माना जाता है उतना ही शनि के प्रसन्न होने पर हमारे जीवन में आने वाली खुशियों के लिए भी जिम्मेदार माना जाता है। शनि को प्रसन्न करना इतना भी मुश्किल नहीं हैं कुछ मामूली से उपायों को कर कें भी हम शनिदेव को खुश कर सकते है। आइए जानते है किन उपायों को करने से शनिदेव जल्द ही मान जाते है।

1- शनि देव को काला रंग काफी पसंद है और उन्हें मनाने के लिए काले रंग की वस्तुओं का दान करने से शनि की कृपा सदैव बनी रहती है। इस उपाय को करने के लिए किसी भी शनिवार को सुबह के समय काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, उड़द की दाल का दान अपनी सामर्थ अनुसार अवश्य दान करें।

2- शनिवार को आटा पिसवाने जाते समय थोड़े से गेहूं में 100 ग्राम काले चने, 11 पत्ते तुलसी तथा 2 दाने केसर के मिला लें। अब इसको बाकी गेंहू में मिला कर पिसवा लें। इसके अलावा यदि आप शनिवार को ही आटा पिसवाते है तो जल्द ही आपकी सफलता के द्वार खुल जाते है।

3- शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ में देसी घी का दो बत्ती वाला दीपक जलाने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। इस उपाय को करने के तुरंत बाद से ही आपको असर दिखने लगेगा ।

4- शनिवार के दिन घर की बनी हुई ताजी रोटी में सरसों का तेल लगाकर उस रोटी को काले कुत्ते को खिलाने से घर में सुख समृद्धि तो बनी ही रहेगी साथ ही आप पर यदि कोई कर्ज है तो वह भी जल्द ही खत्म हो जाएगा।

5- यदि आप जल्द ही मालामाल होना चाहते है तो हर शनिवार के दिन सुबह थोड़े से काले तिल, आटा, शक्कर इन तीनों चीजों को मिला लें और इनके मिश्रण को चींटियों को खिलाएं। इससे शनि देव आपसे जल्द ही प्रसन्न हो जाएंगे और आपकी हर मनोकामना भी पूर्ण हो जाएगी।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए यदि इन उपायों को पूरी श्रद्धा से किया जाए तो शनि की दृष्टि हमेशा आप पर बनी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here