Breaking News

साड़ी पहनने में आपकी ये गलती बिगाड़ सकती है लुक, करें इन टिप्स को फॉलो

Posted on: 08 Jul 2019 14:00 by Ayushi Jain
साड़ी पहनने में आपकी ये गलती बिगाड़ सकती है लुक, करें इन टिप्स को फॉलो

साड़ी हमारे देश का बहुत पुराना ट्रेडिशनल कल्चर हैं। इतने समय में इसके स्टाइल और लुक में भले ही चेंज आया हो, लेकिन इसकी लोकप्रियता अभी भी कायम है। आज के समय में साड़ी एक बहुत ही अच्छा ड्रेस है। जो कि हमेशा से ही एलीगेंट लुक देता है और यह एक ऐसी ड्रेस है जिसका फैशन कभी पुराना नहीं होता। लेकिन साड़ी, देखने में जितनी अच्छी लगती है, उसे पहनना उतना ही मुश्किल है। अगर ठीक ढ़ंग से साड़ी को न पहना जाए तो ये आपके लुक को बिगाड़ सकती है। हम आपको बताते है साड़ी को बांधते समय किन बातों का ख्याल रखें।

ठीक जगह पर बंधे साड़ी –
साड़ी को पहनते समय इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि न ही ये बहुत ऊपर से बंधी हो और न ही ज्यादा नीचे से नहीं तो आपकी लंबाई कम लग सकती है। हमेशा साड़ी को नाभि के ठीक नीचे से बांधना चाहिए और पल्लू कंधे के बीच से आया हो।

पेटीकोट हो ऐसा –
साड़ी का बेस पेटीकोट होता है। इसलिए पेटीकोट को ठीक ढंग से बांधना चाहिए। ना ज्यादा ढीला ना ज्यादा टाइट। इससे ही साड़ी का लुक आता हैं।

ब्लाउज की फीटिंग हो सही –
साड़ी की ख़ूबसूरती ब्लाउज से ही आती है इसलिए बहुत ढीला ब्लाउज साड़ी के लुक को बिगाड़ सकता है। वहीं ज्यादा कसा हुआ ब्लाउज पहनने से आपको परेशानी हो सकती है।

डार्क कलर-
डार्क कलर की साड़ी आपको स्लिम और यंगर लुक देती है। ये रंग बॉडी की सभी खामियों को छुपाने में मदद करते हैं तथा आप साड़ी में स्लिम नजर आएंगी।

साड़ी में कितनी प्लेट्स हों-
साड़ी को बांधते समय ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा प्लेट्स न बनें। सात से आठ प्लेट्स साड़ी में बननी चाहिए। अगर इससे कम प्लेट्स बनीं हैं तो भी ये देखने में अच्छी नहीं लगेंगी और बहुत ज्यादा प्लेट्स देखने में खराब भी लगेगी और आपका पल्लू भी छोटा हो जाएगा।

सही तरीके से पहनना-
स्लिम लुक के लिए साड़ी को सही से पहनना और पिन-अप करना भी बेहद जरूरी होता है। पतली-पतली प्लेट्स बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली-फूली नजर न आए। साड़ी को कमर पर ठीक तरह से टक करें यानी वो कहीं से भी लूज न हो और एक जगह इकट्ठी होकर वॉल्यूम ऐड न करे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com