इस भाजपा प्रत्याशी पर लग चुका है यह गंभीर आरोप, नामांकन में छुपाई जानकारी | Sanghmitra Maurya hidden information about her marriage in nomination affidavit

0
187
sanghmitra maurya

लोकसभा चुनाव के तहत उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को भाजपा की प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य ने नामांकन दाखिल किया। उत्तर प्रदेश के बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाई गई संघमित्रा ने अपने हलफनामे में सभी जानकारी दी लेकिन अपनी शादी के बारे में जानकारी नहीं दी।

must read: करोड़ों के मालिक है अमित शाह, तीन गुना बढ़ी संपत्ति | Amit Shah property increased three times in 7 years

डॉ. नवल किशोर शाक्य है पति

बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार संघमित्रा ने नामांकन दाखिल करते समय अपने हलफनामे में विवाहित होने की बात छिपाई। इस बात को छिपाने के पीछे माना ज रहा है कि उनके अपने पति डॉ. नवल किशोर शाक्य के साथ रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं।

इतनी है संपत्ति

हलफनामे में दी जानकारी के मुताबिक़ संघमित्रा के पास अपनी कुल संपत्ति 2 करोड़ 34 लाख 40 हजार 198 रुपये हैं। उनके पास रिवॉल्वर, राइफल और दो नली बंदूक है। साथ ही उन्होंने एक करोड़ से अधिक की बीमा पॉलिसी भी अपने हलफनामे में बताई है।

must read: स्मृति ईरानी के साथ भाजपा ने क्यों किया ऐसा? | Loksabha Election 2019: Why did the BJP with Smriti Irani?

लगे है ये आरप

संघमित्रा ने अपने हलफनामे में बताया कि उनके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले लंबित हैं। नामांकन दाखिल करने के दौरान संघमित्रा ने कहा कि वह बदायूं को बदलने का काम करेगी। विकास के माध्यम से बदायूं को यूपी में एक अलग पहचान दिलाएंगी।

सपा में है पति

संघमित्रा के पति नवल किशोर शाक्य समाजवादी पार्टी में है। बताया जाता है कि संघमित्रा और नवल किशोर में रिश्ते अच्छे नहीं है और यही वजह है कि उन्होंने पिछले साल बीजेपी से नाता तोड़कर सपा का दामन थाम लिया था। संघमित्रा के पिता स्वामी प्रसाद मौर्य और भाई अशोक मौर्य भाजपा में है।

must read: सबसे गरीब प्रत्याशी हैं सीकर के स्वामी सुमेधानंद सरस्वती | The poorest candidates are Sikandar Swami Subodhannand Saraswati

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here