Breaking News

Samsung Galaxy S10 हुआ लांच | Samsung Galaxy S10 launched in India

Posted on: 06 Mar 2019 17:23 by Ravindra Singh Rana
Samsung Galaxy S10 हुआ लांच | Samsung Galaxy S10 launched in India

नई दिल्ली: 10 साल के गैलेक्सी इनोवेशन का जश्न मनाते हुए, सैमसंग ने आज भारत में गैलेक्सी एस 10 – प्रीमियम स्मार्टफोन्स की अपनी शानदार नई श्रंखला लॉन्च की। गैलेक्सी एस10 उन उपभोक्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो एक प्रीमियम स्मार्टफोन चाहते हैं जिसमें उन्हें व्यक्तिगत और बेहतरीन अनुभव मिले। गैलेक्सी एस10 में उपभोक्ताओं को अपनी विशिष्ट जीवनशैली की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिस्प्ले, कैमरा, सुरक्षा और परफॉरमेंस है जो उसे सशक्त बनाता है।

गैलेक्सी एस10 ई, गैलेक्सी एस10 और गैलेक्सी एस 10+ 8 मार्च 2019 से चुनिंदा रिटेल स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। गैलेक्सी एस10 के लॉन्च के साथ, सैमसंग, भारत का सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड और देश का सबसे भरोसेमंद मोबाइल ब्रांड है जो की स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए एक दशक से नेतृत्व कर रहा है। इस स्मार्टफोन में नेक्स्ट जनरेशन के स्मार्ट फ़ोन की कई विशेषताएं जैसे कि इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले, वर्सटाइल प्रो-ग्रेड कैमरा, वायरलेस पावर शेयर और इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर (केवल गैलेक्सी एस 10+ / एस 10 में) है।

नवोन्मेषी विशेषताओं के साथ गैलेक्सी एस 10 उपभोक्ताओं के बीच स्मार्टफ़ोन के लिए नए जुनून को प्रेरित करेगा। गैलेक्सी एस 10 डिजाइन, परफॉरमेंस और कैमरे में नविन विशेषताओं का सर्वोच्च प्रदर्शक है। गैलेक्सी एस10+ के साथ, कंपनी ने भविष्य के स्मार्टफोन तकनीकों को उजागर किया है। गैलेक्सी एस10ई उन लोगों के लिए बनाया गया है जो इस नए स्मार्टफोन की तकनीकियों को कॉम्पैक्ट पैकेज में चाहते हैं।

 श्री डीजे कोहआईटी एंड मोबाइल कम्युनिकेशंस डिवीजनसैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा हम दुनिया के सभी कोनों में उपभोक्ताओं के लिए स्मार्ट उपकरण उपलब्ध करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। गैलेक्सी एस 10 के लॉन्च के साथहम उपभोक्ताओं को एक अविश्वसनीय अनुभव प्रदान कर रहे हैं जो उनकी रोजमर्रा की जरूरतों के अनुरूप है। एक दशक से उद्योग का नेतृत्व करते हुएगैलेक्सी एस10 की श्रंखला उपभोक्ताओं को एक असाधारण अनुभव प्रदान करने के लिए हमारी अद्वितीय नवाचार की विरासत पर बना है।

 सैमसंग इंडिया के चीफ़ मार्केटिंग ऑफिसर और सीनियर वाईस प्रेसिडेंट, श्री रंजीवजीत सिंह ने कहा “अमोल्ड पर दुनिया के पहले इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ, पहला-इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक प्रो-ग्रेड कैमरा जिससे आप खुबसूरत फोटो और वीडियो ले सकेंगे एवं वायरलेस पावर शेयर जैसे फीचर के साथ गैलेक्सीएस 10 सैमसंग के प्रशंसकों और उपभोक्ताओं के लिए हर जगह स्मार्टफोन के अनुभव को फिर से परिभाषित करेगा।”

अमोल्ड पर नेक्स्ट जनरेशन इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ– गैलेक्सी एस10 सैमसंग की तेजस्वी डिजाइन और कार्यात्मक स्मार्टफोन बनाने की विरासत पर बना है। यह स्मार्टफोन 5.8-इंच गैलेक्सी एस10 ई , 6.1-इंच गैलेक्सी एस10 और 6.4-इंच गैलेक्सी एस10+ में उपलब्ध है, एवं दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें डायनामिक अमोल्ड डिस्प्ले फीचर है।

गैलेक्सी एस 10 एचडीआर10+ कंटेंट का समर्थन करता है; यह विविड डिजिटल कंटेंट और डायनामिक टोन मैपिंग प्रदान करता है, जिससे उपभोक्ताओं को एक शानदार तस्वीर के लिए रंग की एक विस्तृत श्रृंखला देखने को  मिलती है। उपयोगकर्ता तेज़ धूप में भी, मोबाइल डिवाइस पर दुनिया के सबसे सटीक रंगों का आनंद ले सकते हैं। फ़िल्टर के बिना भी, गैलेक्सी एस10 अपने टीयूवी रीनलैंड-प्रमाणित आई कम्फर्ट डिस्प्ले के माध्यम से ब्लू लाइट  को कम करता है जो पिक्चर क्वालिटी से समझौता किए बिना आपकी आंखों की सुरक्षा में मदद करता है। गैलेक्सी एस 10 का डायनामिक अमोल्ड डिस्प्ले और भी गहरे काले और सफ़ेद रंग के लिए वाइब्रेंट ब्राइट कलर और एक्स्ट्रा आर्डिनरी कंट्रास्ट रेशो के लिए वीडीई – प्रमाणित भी है।

नए गैलेक्सी एस 10ई, एस 10 और गैलेक्सी एस 10+ के साथ सहज मोबाइल अनुभवों के एक पोर्टफोलियो को पेश करके, सैमसंग सार्थक नवाचार के लिए आज की तकनीक की सीमाओं को पार कर रहा है। गैलेक्सी एस10 का अद्वितीय इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले सेंसर और कैमरा तकनीक से उपभोक्ता अपनी स्क्रीन का बिना किसी गड़बड़ी के अधिकतम उपयोग कर सकते हैं।

अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ नेक्स्ट जनरेशन सिक्योरिटी 

फोन को सुरक्षित और सहज रूप से अनलॉक करने के लिए दुनिया का पहला इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर है जो 3 डी थंबप्रिंट की आकृति को पढ़ता है और बेहतर एंटी-स्पूफिंग के लिए  है। सैमसंग गैलेक्सी एस10 और एस10+ स्मार्टफोन एफआईडीओ अलायन्स के नए बायोमेट्रिक कंपोनेंट सर्टिफिकेशन प्रोग्राम से प्रमाणन प्राप्त करने वाला दुनिया का पहला प्रोडक्ट हैं।

प्रो-ग्रेड कैमरा के साथ नेक्स्ट जनरेशन फोटोग्राफी -सैमसंग गैलेक्सी एस 10 श्रृंखला एक स्मार्टफोन पर फोटोग्राफी के अनुभव को फिर से परिभाषित करती है। सैमसंग के कैमरा लीडरशिप पर आधारित, डुअल पिक्सल और डुअल एपर्चर, गैलेक्सी एस10 में पेंटा प्रो-ग्रेड कैमरा और एडवांस्ड इंटेलिजेंस दिया गया है, जो एपिक शॉट्स और वीडियो लेना आसान बनाता है।

गैलेक्सी एस10 और एस10+ में ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन है। मेन कैमरा मॉड्यूल में एक 12 एमपी सेंसर और एक डुअल एपर्चर लेंस है जो एक एफ / 1.5 और एफ / 2.4 एपर्चर के बीच भिन्न होता है। सेकेंडरी कैमरा एफ / 2.4 लेंस के साथ 12 मेगा पिक्सेल  2x टेलीफोटो लेंस है। डिवाइस अल्ट्रा-वाइड-एंगल 16 एमपी लेंस और 123-डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ आते हैं, जिससे उपयोगकर्ता करीब ही नही बल्कि दूर का भी देख सकते हैं।

जो कोई बहुत सारे वीडियो बनाता है, उसके लिए गैलेक्सी एस10 डिजिटल स्टेबलायिज़ेशन तकनीक के साथ सुपर स्टेडी रिकॉर्डिंग प्रदान करता है। चाहे आप एक अद्भुत संगीत कार्यक्रम के बीच में नाच रहे हों या एक बाइक की सवारी को रिकॉर्ड करने की कोशिश कर रहे हों, सुपर स्टेडी उपयोगकर्ताओं को उस क्षण को कैप्चर करने में मदद करता है। एस10 का फ्रंट कैमरा यूएचडी वीडियो का समर्थन करता है ताकि आप उच्च गुणवत्ता वाले कंटेंट को कैप्चर कर सकें और 4के यूएचडी सेल्फी वीडियो रिकॉर्ड कर सकें और रियर कैमरा आपको एचडीआर10+ में वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है।

चिपसेट पर उपलब्ध न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) के साथ, उपयोगकर्ता मैन्युअल रूप से किसी भी एडवांस्ड  कैमरा सेटिंग्स का चयन किए बिना प्रो-ग्रेड शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं। सीन ऑप्टिमाइज़र, एनपीयू के कारण अतिरिक्त दृश्यों को स्वचालित रूप से पहचान सकता है और अधिक सटीक रूप से प्रोसेस कर सकता है। एआई फोटो असिस्ट के साथ, गैलेक्सी एस 10 उपयोगकर्ताओं को अपनी तस्वीर को पहले से बेहतर बनाने के लिए सुविधा  प्रदान करता है।

गैलेक्सी एस10 अपने कैमरा ऐप के माध्यम से इंस्टाग्राम को सीधे लॉन्च करेगा, जो इस फ़ोन पर इंस्टाग्राम का अनुभव और बेहतर बनाएगा। गैलेक्सी एस10 के कैमरा ऐप में इंस्टाग्राम मोड बटन शामिल होगा और एक साधारण क्लिक के साथ, बिना ऐप खोले आप पूर्ण-स्क्रीन वीडियो को रिकॉर्ड कर सीधे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर सकते हैं।

गैलेक्सी एस 10 बिक्सबी विजन के नए और बेहतर संस्करण के साथ आएगा। यह सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट, बेंगलुरु द्वारा किए गए भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक’मेक फॉर इंडिया’ इनोवेशन है।

ऑनलाइन फ़ैशन रिटेलर मिन्त्रा  के साथ साझेदारी के माध्यम से, गैलेक्सी एस10 पर बिक्सबी विजन एक नया ‘ट्राय एंड बाय’ फीचर प्रदान करेगा जो खरीदारी को पहले से कहीं अधिक सुविधाजनक बना देगा।

बिक्सबी विजन एस10 उपयोगकर्ताओं को सड़क या भवन की तरफ अपने कैमरों को पॉइंट कर आस-पास के रेस्तरां खोजने की सुविधा प्रदान करेगा। सैमसंग ने मैजिकपिन के साथ साझेदारी की है ताकि उपयोगकर्ताओं को उनके कैमरे से उनकी रुचि अनुसार निकटतम स्थानीय रेस्तरां की लाइव जानकारी प्रदान की जा सके।

नेक्स्ट जनरेशन परफॉरमेंस और कनेक्टिविटीगैलेक्सी एस 10 को प्रीमियम हार्डवेयर और मशीन-लर्निंग आधारित सॉफ्टवेयर के साथ बनाया गया है। शानदार गेमिंग अनुभव, ब्रांड नई पावर शेयरिंग क्षमताओं से लेकर एआई-पावर्ड परफॉर्मेंस एन्हांसमेंट और इंटेलिजेंट वाई-फाई के साथ मार्केट में गैलेक्सी एस 10 सैमसंग का सबसे सर्वोत्तम डिवाइस है।

गैलेक्सी एस10+ के साथ, आप 12जीबी  तक रैम और एक टेराबाइट का बेस स्टोरेज पा सकते हैं। विशाल स्टोरेज  से लेकर एडवांस्ड स्पीड तक, गैलेक्सी एस10 आपकी जेब में एक सुपर कंप्यूटर होने जैसा है। इसका नया प्रोसेसर एस9 की तुलना में 29% तेज सीपीयू  गति और 37% तेज जीपीयू  गति प्रदान करता है। इसका मतलब है कि एस10 अविश्वसनीय अनुभवों के लिए पर्याप्त स्मार्टफोन है।

 सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए, डॉल्बी एटमॉस को गेमिंग मोड के लिए अनुकूलित किया गया है और एस10+ वेपर चैम्बर कुलिंग सिस्टम के साथ आता है। गैलेक्सी एस10 गेम्स के लिए अनुकूलित किया जाने वाला एवं यूनिटी प्लेटफार्म पर बनाया गया पहला मोबाइल डिवाइस है।

गैलेक्सी एस 10 आपको भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी चार गुना तेज पहुंच प्रदान करने के लिए पहले वाई-फाई 6 को उपयोग करने की सुविधा देता है। एस10 वाई-फाई 6 के साथ संगत पहला मोबाइल डिवाइस है: नेक्स्ट जनरेशन  नेटवर्क अविश्वसनीय रूप से 2.0 जीबी प्रति सेकंड तक की अविश्वसनीय डाउनलोडिंग और ब्राउजिंग स्पीड के लिए एलटीई पर स्विच करता है। नए लॉन्च किए गए यह डिवाइस वायरलेस पॉवर शेयर के साथ आते हैं, जिससे क्यूई-प्रमाणित स्मार्टफोन उपकरणों और यहां तक कि कम्पेटिबल वियरेबल डिवाईसेस को आसानी से चार्ज किया जा सकता है। एस 10 के पीछे एक कम्पेटिबल घड़ी, ईयर बड, या यहां तक कि एक दोस्त का स्मार्टफोन रखने से,वायरलेस पावर-शेयर आपके डिवाइस को चार्ज करना शुरू कर देगा।

जुड़े रहने के लिए गैलेक्सी बड्स गैलेक्सी बड्स उन लोगों के लिए अल्टीमेट कॉर्ड-फ्री ईयरबड हैं जो चलते-फिरते कनेक्टेड रहने का अनुभव चाहते हैं। आरामदायक फॉर्म फैक्टर, आसान नियंत्रण, स्पष्ट और स्मार्ट साउंड और कॉम्पैक्ट आकार के साथ- ये एक इन-इयर लाइफस्टाइल कम्पैनियन हैं।

गैलेक्सी बड्स एकेजी द्वारा ध्वनि के साथ बेहतरीन सुनने का अनुभव प्रदान करता है। गैलेक्सी बड्स का एन्हांस्ड एम्बिएंट साउंड आपको अपने कानों में होने के दौरान भी स्पष्ट रूप से अपने आस पास के वातावरण को सुनने की सुविधा देता है, इसलिए आप उसी समय अपने वातावरण से अवगत रह सकते हैं जब आप फोन कॉल लेते हैं या अपने पसंदीदा गाने सुनते हैं।

गैलेक्सी बड्स पूरे दिन आपके उपयोग में आ सकते हैं, छह घंटे तक ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग, और पांच घंटे तक कॉल कर सकते हैं। साथ ही, उनका कॉम्पैक्ट केस सात घंटे तक चार्ज रखता है और गैलेक्सी बड्स को 15 मिनट के क्विक चार्ज पर 1.7 घंटे का चार्ज देता है। वायरलेस चार्जिंग और डिवाइस-टू-डिवाइस पावर शेयरिंग के साथ, आप गैलेक्सी एस 10 जो कि सैमसंग का नवीनतम स्मार्टफोन है, से क्विक चार्जिंग बूस्ट प्राप्त कर सकते हैं।

भारत में उपलब्धता – कीमतप्रकार और रंग गैलेक्सी एस10+ 1टीबी, 512जीबी और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा और क्रमशः 1,17,900/- रुपये 91,900/- रुपये और 73,900/- रुपये की कीमत में उपभोक्ताओं को पेश किया जाएगा। 1 टीबी और 512 जीबी वेरिएंट को क्रमशः शानदार सिरेमिक व्हाइट और सिरेमिक ब्लैक रंग में पेश किया जा रहा है, जबकि 128 जीबी वेरिएंट प्रीमियम प्रिज़्म ब्लैक, प्रिज़्म व्हाइट और प्रिज़्म ब्लू रंगों में आएगा।

84,900/- रुपये की कीमत वाला गैलेक्सी एस10 का 512जीबी वैरिएंट, प्रिज़्म व्हाइट कलर में उपलब्ध होगा, जबकि 66,900/- रुपये कीमत वाला 128 जीबी वेरिएंट प्रिज़्म ब्लैक, प्रिज़्म व्हाइट और प्रिज़्म ब्लू रंग में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, गैलेक्सी एस10 ई जिसकी कीमत 55,900/- रुपये होगी,  प्रिज़्म ब्लैक और प्रिज़्म व्हाइट रंगों में केवल 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है।

लॉन्च ऑफर के रूप में, गैलेक्सी बड्स 4,999/- रुपये में उपभोक्ताओं को पेश किए जाएंगे, साथ ही 6,000/- रुपये तक के एचडीएफसी कैशबैक ऑफ़र या गैलेक्सी एस10 पर 15,000/- रुपये तक के अपग्रेड ऑफ़र की पेशकश की जाएगी।

ऑपरेटर की पेशकश सैमसंग गैलेक्सी एस10 की श्रंखला में अपग्रेड करने वाले एयरटेल के  ग्राहक माय एयरटेल एप  का उपयोग करके 349/- रुपये के रिचार्ज पैक पर 3,600 रुपये (पूरे 24 रिचार्ज या 24 महीने, जो भी पहले हो) तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस10 की श्रंखला एयरटेल ऑनलाइन स्टोर पर भी 7,499/- रुपये की डाउन पेमेंट और  2,599/- रुपये की ईएमआई के साथ उपलब्ध है, जो पोस्ट-पेड प्लान के साथ बिल्ट-इन आता है।

जियो नेटवर्क पर सैमसंग गैलेक्सी एस10 यूजर्स को एक साल की अनलिमिटेड सर्विस मुफ्त में मिलेगी। जियो के 4,999 रुपये का वार्षिक प्लान रिचार्ज करने पर उपयोगकर्ताओं को दोगुना डेटा लाभ मिलेगा। यानी, बिना किसी दैनिक कैपिंग के 350 + 350 जीबी हाई स्पीड डेटा प्राप्त करें + एक साल का अनलिमिटेड वॉयस और 700 जीबी डेटा प्राप्त करें। इससे 14,997/- रुपये की बचत हो रही है।

वोडाफोन उपयोगकर्ताओं को अपनी वेबसाइट के माध्यम से गैलेक्सी एस10 श्रंखला के स्मार्टफोन की खरीद पर 499/- रुपये से शुरू होने वाले रेड पोस्टपेड प्लान के मौजूदा और नए उपयोगकर्ताओं के लिए 6,000 रुपये की एक साल की नेटफ्लिक्स सदस्यता मिलेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com