Breaking News

सैमसंग को झटका, धोखा देने के आरोप में केस दर्ज

Posted on: 04 Jul 2019 15:20 by shivani Rathore
सैमसंग को झटका, धोखा देने के आरोप में केस दर्ज

टेक्नोलॉजी की दुनिया में आपने देखा होगा आजकल कई तरह की कंपनियों के मोबाइल बाजार में आ चुके है। लेकिन आपने देखा होगा इन कंपनियों में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन सैमसंग कंपनी के ही बीकते है।

ऐसे में अगर आप भी इस कंपनी के फैन है या इस कंपनी का स्मार्टफोन यूज कर रहे है, तो यह खबर आपको चौकाने वाली है। जी हां, आपको बता दे कि हाल ही में गलत विज्ञापनों से ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली सैमसंग कंपनी के खिलाफ आस्ट्रेलिया में मुकदमा दायर किया गया है। ऐसे में अब सैमसंग को कई मिलीयन डॉलर्स का फाइन देना पड़ सकता है।

आरोप के मुताबिक बताया जा रहा है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के विज्ञापनों में इन्हें वाटर रजिस्टेंट बता रही है, इतना ही नही कंपनी द्वारा विज्ञापनों को लगाकर दावा किया जा रहा है कि इन स्मार्टफोन का यूज आप स्विमिंग पूल्स में भी कर सकते है लेकिन यह रिपोर्ट गलत साबित हुई है। जानकारी के मुताबिक इस मुकदमे को आस्ट्रेलिया के ‘ऑस्ट्रेलियन कम्पीटीशन और कंज्यूमर कमीशन’ ने सैमसंग इलैक्ट्रोनिक्स के आस्ट्रेलियन यूनिट पर दायर किया है।

हैरानी की बात तो यह है कि जिस कंपनी पर लोग आंख बंद कर विज्ञापनों को देख विश्वास कर रहे है उस सैमसंग कंपनी ने अब तक 40 लाख स्मार्टफोन्स को वाटर रजिस्टेंट बता कर आस्ट्रेलिया में बेच दिया है लेकिन असल में वे वॉटर रेजिस्टेंट नहीं हैं।

हालाँकि इस मुकदमे को लेकर सैमसंग का कहना है कि वह अपने विज्ञापनों में दिखाई गई जानकारी के साथ खड़ा है, कम्पनी आस्ट्रेलियाई कानून का अनुपालन करेगी और मामले से बचाव करेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com