Breaking News

Loksabha Election: SP की सूची, मुलायम नहीं दिला पाए बहू अपर्णा को टिकट | Samajwadi party released 4 candidates list

Posted on: 15 Mar 2019 16:51 by Surbhi Bhawsar
Loksabha Election: SP की सूची, मुलायम नहीं दिला पाए बहू अपर्णा को टिकट | Samajwadi party released 4 candidates list

लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। सपा ने इस सूची में 4 उमीदवारों के नाम घोषित किए है, जिसमें गोंडा, बाराबंकी, कैराना और संभल लोकसभा सीट शामिल है। पार्टी ने इसमें मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव का टिकट काट दिया है। कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी संभल सीट से अपर्णा यादव को अपना उम्मीदवार बनाएगी। कैराना और संभल सीट सपा के लिए मजबूत सीट मानी जा रही है। इन उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी ने अपने 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है।

must read: Loksabha Election: टॉम वडक्कन के बाद इस दिग्गज ने थमा BJP का हाथ | Arvind Sharma joins BJP

कौन कहां से उम्मीदवार

सपा ने गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन और संभल से शफीकुर रहमान बर्क को चुनावी मैदान में उतारा है। कैराना और संभल सपा का मजबूत गढ़ माना जा रहा है। हाल ही में हुए लोकसभा सीट के लिए उप चुनाव में कैराना से तबस्सुम हसन जीत कर संसद पहुंची हैं।

इस्ससे पहले समाजवादी पार्टी ने मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से रतिराम बंसल को टिकट दिया था। इसके अलवा एक और सूची में हाथरस से रामजीलाल सुमन मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र एस विंद के नाम की घोषणा की थी।

must read: ईवीएम विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को दिया नोटिस Supreme Court gives notice to EC

डिंपल यादव को टिकट

8 मार्च को समाजवादी पार्टी ने अपने 3 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे, जिसमें एक नाम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का भी था। इस सूची में खीरी लोकसभा सीट से पूर्वी वर्मा, हरदोई से उषा वर्मा, कन्नौज से डिंपल यादव को टिकट दिया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें मुलायम सिंह यादव का नाम शामिल था।

इतनी सीटों पर लड़ रही सपा-बसपा

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में सपा-बसपा मिलकर चुनाव लड़ रही है। इसमें राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 78 पर गठबंधन के उम्मीदवार उतरेंगे। सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल को भी शामिल किया गया है, जिसे 3 सीट दी गई है। हालांकि गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है।

must read: कांग्रेस के बागी नेता जेवियर मेड़ा की हुई पार्टी में वापसी Javier Mada’s return to Congress

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com