जब लाइव शो में उर्दू बोलने लगे साधु, पूछने पर कहा- पढ़ता हूं कुरान

एंकर ने साधु से पूछा कि क्या आपको लगता है कि इस मामले में पहले ही फाइनल फैसला आ जाता तो राज्य का विकास और ज्यादा तेजी से हो सकता था। इस पर साधु ने उर्दू में जवाब देते हुए कहा कि मुसलमान रमजान का महीना मनाते हैं, इसलिए हम सभी एक हैं।

0
68
debet show

नई दिल्ली: सालों से लंबित चल रहे अयोध्या मामले पर पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन रामलला को देते हुए सरकार को आदेश दिया है कि वह मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाए। वहीं कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को दूसरी जगह पांच एकड़ जमीन देने की बात कही है। इस ऐतिहासिक फैसले से पहले एक टीवी शो में कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जिसने हर किसी को हैरान कर दिया।

दरअसल, एक डिबेट शो में एंकर ने एक साधु से अयोध्या के फैसले को लेकर सवाल किया तो उन्होंने सवाल का जवाब पूरी तरह से उर्दू भाषा में दिया। साधु की भाषा सुनकर एंकर ने जब उनकी तारीफ की तो उन्होंने बताया कि वह कुरान पढ़ते हैं।

एंकर ने साधु से पूछा कि क्या आपको लगता है कि इस मामले में पहले ही फाइनल फैसला आ जाता तो राज्य का विकास और ज्यादा तेजी से हो सकता था। इस पर साधु ने उर्दू में जवाब देते हुए कहा कि मुसलमान रमजान का महीना मनाते हैं, इसलिए हम सभी एक हैं। इसके बाद साधु उर्दू भाषा में अपनी बात करने लगते हैं।साधु को इतना साफ उर्दू बोलता देख एंकर सहित वहां मौजूद लोग हैरान रह गए।

जब साधु से स्पष्ट उर्दू ब्प्लने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं, मैं ब्राह्मण हूं और मैं कुरान पढ़ता हूं। किसी को गुरुद्वारे चाहिए किसी को मस्जिद, लेकिन हमें तो सिर्फ हमारे राम चाहिए। साधु को इस तरह उर्दू बोलता देख वहां मौजूद मौलाना भी ताली बजाने लगते हैं और उनकी तारीफ करते दिखाई देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here