साईं बाबा को प्रसन्न करेंगे गुरुवार के ये चमत्कारी उपाय

0
111
shirdi sai baba

गुरुवार यानि गुरु का दिन इस दिन अपने गुरु को प्रसन्न कर लें तो भला किसकी इतनी मजाल के वो आपको कामयाब होने से रोक लें। यह दिन गुरु के लिए खास है और ही साईं बाबा को प्रसन्न करने के लिए भी सबसे अच्छा दिन है यह दिन उन्हें बेहद प्रिय है इस दिन यदि आप उन्हें प्रसन्न कर लें तो आपकी हर मनोकामना पूरी होती है। आइए जानते है किन उपायों से साईं बाबा को जल्द ही प्रसन्न कर सकते हैं।

1- गुरु ग्रह दोष से पीड़ित व्यक्ति को प्रत्येक गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के लिए जल में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए इससे आप पर जो गुरु दोष का प्रभाव है वह जल्द ही खत्म हो जाता है और साथ ही धन में वृद्धि भी होगी।

2- गुरुवार के दिन जल्दी स्नान कर के घर के पूजा स्थल पर भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जरुर जलाएं। इससे आप पर आने वाली समस्या आने से पहले ही दूर हो जाएगी।

3- गुरुवार के दिन पीले रंग का काफी महत्व है। इस दिन आप पीले आसन पर बैठकर ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का 108 बार जप करें। यदि इस उपाय को आप दिन की शुरुआत में करते है तो आपके सभी कार्य सफल होते है।

4- गुरुवार के दिन सुबह पूजा के बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ अवश्य करें। साथ ही जप के बाद इसी मंत्र बोलते हुए केसर का तिलक माथे पर लगाकर, केले के वृक्ष में जल अर्पित करें।

5- साईं बाबा को पीला रंग काफी पसंद है इस दिन गुरु ग्रह दोष से मुक्ति पाने के लिए आपको हर गुरुवार साईं बाबा के मंदिर में जाकर भगवान साई नाथ को पीले 7 लड्डूओं का भोग लगाना चाहिए। इससे आप पर साईं बाबा की कृपा हमेशा बनी रहेंगी।

6- साईं बाबा की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए आप यदि संभव हो तो गुरुवार के दिन उपवास रखें एवं पीले कपड़े पहनें, बिना नमक का बना भोजन करें । ऐसा करने से आपकी सभी इच्छा पूरी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here