Breaking News

आतंकवाद पर बोला रूस, देंगे भारत का साथ | President Vladimir Putin speaks to PM Narendra Modi,Lends Supports to India in Fight Against Terror

Posted on: 01 Mar 2019 08:38 by Mohit Devkar
आतंकवाद पर बोला रूस, देंगे भारत का साथ |  President Vladimir Putin speaks to PM Narendra Modi,Lends Supports to India in Fight Against Terror

पिछले दिनों भारत ने पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की. इसके चलते पाकिस्तान ने भी अपनी कसर नहीं छोड़ी और कई दिनों से भारत-पाक की सीमा पर गोलीबारी कर रहा है. पाक लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. हाल ही में भारतीय सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी सीमा से गिरफ्तार कर लिया था. इसके चलते पूरा भारत अभिनंदन की वपसी की प्राथना कर रहा है.

अमेरिका जैश-ए-मोहम्मद और आतंकी मसूद पर करेगा कार्रवाई

लगातार बढ़ते तनाव में पाकिस्तान को झुकना पड़ रहा है क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ देने अमेरिका, जापान सहित कई देश आगे आ चुके हैं. अब रूस(Russia) भी भारत का साथ देने के लिए आगे आ गया है. कई देशों ने पाकिस्तान पर तनाव बना रखा है. अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने भी इस आतंकवाद के खिलफ लड़ाई में अपना समर्थन दिया है.  पुतिन ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर पुलवामा आतंकवादी हमले पर दुख जताया और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देने आगे आया है.

मुंबई में हमले का अलर्ट, मेट्रो स्टेशनों की बढ़ाई सुरक्षा

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरह से सामने आए एक बयान के मुताबिक, मोदी ने सीमापार से आतंकवादी हमलों से अपने हितों की रक्षा के लिए भारत के प्रयासों के प्रति समर्थन जताने के लिए पुतिन को धन्यवाद दिया.

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला

प्रधानमंत्री मोदी की फ़ोन पर हुई इस बातचीत के दौरान आतंकवाद से निपटने में दूसरे सहयोग को मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता दोहरायी है. पुतिन ने इस साल व्लादिवोस्तोक में होने वाले ‘ईस्टर्न इकोनामिक फोरम’ के लिए मोदी को आमंत्रित भी किया है.

read more:

BSF को बड़ी कामयाबी, Firozpur से पाक जासूस Arrested

जैसा हुआ बेटे के साथ वैसे हालत पर फिल्म बनवा चुके पिता

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com