Breaking News

चलती ट्रेन पटरियों से हो गई अचानक गायब, वजह जानेंगे तो होश उड़ जाएंगे

Posted on: 30 Jun 2018 11:30 by Ravindra Singh Rana
चलती ट्रेन पटरियों से हो गई अचानक गायब, वजह जानेंगे तो होश उड़ जाएंगे

नईदिल्ली: ट्रेन की पटरी को आप कभी भी बिना देखे पर कर लेते है कई बार हम देखते है की वो बड़ा हादसा बन जाता है, कई लोग हर वर्ष ट्रेन की पटरी लगने की वजह से अपना जीवन गंवा देते है, जो लोग अपने घर से दूर रहते हैं चाहे वो किसी और शहर में काम करते हो या फिर कहीं घुमने आए हो। अधिकतम लोग ट्रेन से सफर करना अच्छा मानते हैं और इसी की वजह से भारत में रेल नेटवर्क बहुत ही ज्यादा बड़ा फैला हुआ है। देश के हर कोने तक रेल लाइन फैली हुई है जो किसी भी इंसान को एक जगह से दूसरी जगह पहंचाने का काम करती है। लेकिन, अगर आप किसी ट्रेन में बैठे हैं और ट्रेन अचानक से पटरियों से गायब हो जाए तो आपको क्या हाल होगा ? ऐसा ही एक मामला सामने आया है यूपी के कानपुर शहर से जहां एक चलती ट्रेन अचानक ही गायब हो गई।

ये न्यूज के बारे में सुनकर आप जरुर हैरान हो जाएंगे कि इतनी बड़ी रेल आखिर कैसे गायब हो सकती है। हम इस बात के पीछे की पूरी घटना बताने वाले हैं जिसे सुनकर आप भी थोड़ी देर के लिए सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे। जिस मामले के बारे में हम बात कर रहे हैं वो कानपुर और लखनऊ के बीच का है जहां पुणे से गोरखपुर आने वाली स्पेशल ट्रेन जनसाधारण एक्सप्रेश ट्रेन का लोकेशन अचानक ही गायब हो गया जिसके बाद पूरे रेलवे में तहलका मच गया।

पुणे से गोरखपुर चलने वाली स्पेशल ट्रेन जनसाधारण एक्सप्रेश रविवार को पुण से चलती है जो तीन दिनों तक सफर पूरा करने के बाद गोरखपुर पहुंचती है। जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन रविवार को ना चलकर सोमवार को 26 घंटे की देरी से पुण से चली थी। ट्रेन एक दिन बाद यानी की 24 अप्रैल को सुबह 7.38 में कानपुर पहुंची थी। इस दौरान एक दिन तक तो यात्रियों को जानकारी दी गई कि ट्रेन कहां पहुंची लेकिन, उसके बाद रेलवे यात्रियों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि ट्रेन कहां है।

जब रेलवे यात्रियों ने इस बारे में जांच कर पता लगाया तो मालुम हुआ कि रेल 24 अप्रैल की सुबह कानपुर के गुड्स मार्शल में खड़ी दिखाई दी। उसके बाद ट्रेन को कुछ अतापता नहीं चला था। रेलवे अधिकारी चिंतित हुए कि ट्रेन आखिर गई कहां। तीन दिन गुजर जाने के बाद भी ट्रेन लखनऊ नहीं पहुंची थी। जब एनटीएस में चेक किया गया तो पता चला ट्रेन कानपुर गुड्स मर्शल में है। इसके साथ ही बताया गया कि ट्रेन चल रही है लेकिन सही लोकेशन क्या है ये किसी को नहीं पता था।

सूत्रों के मुताबित ये दावा किया गया है, कि ट्रेन अपने गन्तव्य यानी की पुणे से चली ही नहीं थी। इस पूरे मामले को NTS की गड़बड़ी मानी जा रही है। सुत्रों का कहना है कि, ट्रेन को अचानक निरस्त कर दिया गया लेकिन, एनटीएस पर वो लगातार चल रही थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com