Breaking News

संघ की अभा प्रतिनिधि सभा की बैठक 8 मार्च से ग्वालियर में | RSS Meetings of India Council in Gwalior from March 8

Posted on: 06 Mar 2019 21:27 by mangleshwar singh
संघ की अभा प्रतिनिधि सभा की बैठक 8 मार्च से ग्वालियर में | RSS Meetings of India Council in Gwalior from March 8

ग्वालियर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में देश के वर्तमान राष्ट्रीय, सामाजिक एवं धार्मिक परिदृश्य का चिंतन करते हुए महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। यह बैठक 8 मार्च से ग्वालियर में शिवपुरी लिंक रोड स्थित केदारधाम में आयोजित की जाएगी। इस तीन दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न भागों से 1400 से अधिक प्रतिनिधि एवं प्रमुख कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह जानकारी देते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरूण कुमार ने बताया कि इस बैठक में संपूर्ण देश में संगठन की दृष्टि से 11 क्षेत्र एवं 43 प्रांतों की कार्यकारिणी सहित देशभर के चयनित प्रतिनिधि, विभाग प्रचारक एवं विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले समविचारी संगठनों के केंद्रीय प्रतिनिधि शामिल होने वाले हैं।

Must Read : – अमित शाह और मोहन भागवत मिले, हुई गूफ्तगू

अरूण कुमार ने बताया कि पूजनीय सरसंघचालक मोहनजी भागवत के मार्गदर्शन एवं सरकार्यवाह भय्याजी जोशी द्वारा संचालित इस बैठक में संघ शिक्षा वर्गों व प्रशिक्षणों सहित विभिन्न कार्यों के लिए केंद्रीय अधिकारियों के वर्षभर के प्रवास कार्यक्रम भी तैयार किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि यह बैठक हर वर्ष वर्षप्रतिपदा से पूर्व आयोजित की जाती है। संघ कार्य के संबंध में निर्णय लेनी वाली इस सर्वोच्च संस्था की बैठक में कार्य विस्तार, गत वर्ष के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन, कार्य दृढ़ीकरण एवं आगामी वर्ष केे कार्यक्रमों के संबंध में विस्तार से चर्चा की जाती है। बैठक का शुभारंभ 8 मार्च को प्रातः 8.30 बजे पूजनीय सरसंघचालक मोहनजी भागवत एवं सरकार्यवाह माननीय भय्याजी जोशी द्वारा किया जाएगा। यह बैठक 10 मार्च तक चलेगी।

देश में आतंकी घटनाओं, सेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक, राम मंदिर और लोकसभा चुनाव से जुड़े सवालों पर श्री अरूण कुमार ने कहा कि बैठक के समापन अवसर पर सरकार्यवाह जी द्वारा इन विषयों को विस्तृत रूप से रखा जाएगा। पत्रकार वार्ता में संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख श्री नरेंद्र जी ठाकुर एवं मध्य क्षेत्र के प्रचार प्रमुख श्री नरेंद्र जी जैन भी उपस्थित रहे।

Read More :- मोहन भागवत का बड़ा बयान- कानून लाए, मंदिर बनाए सरकार

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com