RSS ने ‘TikTok’ को बताया देशद्रोहियों का अड्डा, पीएम मोदी से की बैन करने की मांग

0
28
tiktok

नई दिल्ली: रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर TikTok और Helo जैसे सोशल मीडिया एप पर बैन लगाने की मांग की है. उनका मानना है कि यह दोनों चीनी सोशल मीडिया एप ‘राष्ट्रविरोधी’ तत्वों का अड्डा बन गए हैं.

बता दें कि, पीएम मोदी को लिखे पत्र में स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) के सह संयोजक अश्विनी महाजन ने दोनों एप को लेकर चिंताएं जताई है. उनका इन दोनों एप को लेकर आरोप है कि “भारत के युवाओं के ‘निहित हितों’ से प्रभावित होने का माध्यम बन रहे हैं.” महाजन ने कहा कि, “हाल के सप्ताहों में ‘टिकटॉक’ राष्ट्रविरोधी सामग्री का अड्डा बन गया है, जिसे एप पर व्यापक रूप से साझा किया जा रहा है जो हमारे समाज के तानेबाने को नुकसान पहुंचा सकता है.”

सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि, ‘हेलो’ एप की मदद से एनी सोशल मीडिया साइट्स पर 11 हज़ार से ज्यादा राजनीतिक विज्ञापनों के लिए सात करोड़ रुपये का भुगतान करने का पता चला है. उन्होंने कहा, ‘इन विज्ञापनों में से कुछ में वरिष्ठ भारतीय नेताओं की विरूपित की गई तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया. भाजपा के पदाधिकारियों ने स्वयं पिछले आम चुनावों के दौरान इन चिंताओं को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखे थे.’

बता दें कि, उनकी दोनों को लेकर यह मांग है कि इन पर बैन लगा दिया जाए. स्वदेशी जागरण मंच के सह संयोजक ने दावा किया कि ‘टिकटॉक’ की मदद से देश में ‘सामाजिक उथल-पुथल की स्थिति बन सकती है. जो आज के युवाओं के लिए अच्छी नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here