रोहित शर्मा का अनोखा शतक, एक और सैकड़ा लगाते ही इनको छोड़ देंगे पीछे

0
27
Rohit-sharma

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप के तहत खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हरा दिया। इस मैच में रोहित शर्मा का शतक काम नहीं आ पाया। इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत को 27 साल बाद पटकनी दी है। इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा।

इधर, रोहित शर्मा ने इस वल्र्डकप में तीसरा शतक जड़ा है। यह उनका वनडे करियर का 25वां शतक है। इस शतक के साथ भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में शतक बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा की बराबरी कर ली है। अब दुनिया में सिर्फ पांच खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा से अधिक शतक बनाए हैं।

रोहित शर्मा अब वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं। बर्मिंघम में खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 109 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली। इसमें 15 चौका लगाए हैं। यह पहला मौका है, जब रोहित ने शतक के दौरान एक भी छक्का नहीं लगाया। रोहित शर्मा ने अपने 212वें मैच में 25वां शतक लगाया है। रोहित ने इससे पहले इसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन की नाबाद पारी खेली थी।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन भी बनाए थे। रोहित का यह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां शतक है। वर्तमान में सचिन तेंदुलकर (49) पहले, विराट कोहली (41) दूसरे और रिकी पोंटिंग (30) तीसरे नंबर पर है. सनथ जयसूर्या (28) चैथे और हाशिम अमला (27) पांचवें नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here