27 रन बनाते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे इन दिग्गजों के सारे रिकाॅर्ड

0
39

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को मैनचेस्टर में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। हालांकि सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। इधर, इस टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रोहित शर्मा पर एक बार फिर सबकी निगाहें जमी हुई है, क्योंकि रोहित के निशाने पर कई रिकाॅर्ड होंगे। इस विश्वकप में रोहित शर्मा आठ मैच में 647 रन बन चुके हैं। इसमें पांच शतक शामिल है, जो अपने आप में एक विश्व रिकाॅर्ड है।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मुकाबले के दौरान रोहित 27 रन बना लेते हैं, तो वह अब तक के विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। हालांकि इस मामले में सचिन तेंदुलकर सबसे आगे है। सचिन ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में 11 मैचों में 673 रन बनाए थे। अब ऐसे में रोहित 27 रन बनाते ही सचिन का रिकाॅर्ड तोड़ देंगे।

इतना ही नहीं, सचिन तेंदुलकर का एक और रिकाॅर्ड खतरे में हैं। सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के 45 मैचों में कुल 2278 रन बनाए हैं, जिनमें छह शतक भी शामिल हैं, जबकि रोहित शर्मा ने विश्व कप के सिर्फ 16 मैचों में ही 6 शतक जड़ दिए हैं. अगर वे न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को शतक बनाते हैं तो यह उनका विश्व कप में कुल सातवां शतक होगा। रोहित शर्मा एक विश्व कप में सबसे अधिक 5 शतक का रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं, उन्होंने यह कारनाम मात्र आठ मैच के दौरान किया है। इससे पहले एक विश्व कप में सबसे अधिक शतक का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम था, उन्होंने 2015 के विश्व कप में चार शतक लगाए थे।

रोहित शर्मा ने अब तक दो विश्व कप खेले में 16 मैच खेलकर 977 रन बनाए हैं, अगर वे 23 रन और बना लेते हैं तो विश्व कप में सबसे कम मैचों में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। अब तक विश्व के सिर्फ 21 बल्लेबाज विश्व कप में एक हजार या इससे अधिक रन बना सके हैं। रोहित ऐसा करने वाले 22वें बल्लेबाज बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here