Breaking News

हिटमैन-धवन की जोड़ी, तोड़ सकती है यह रिकॉर्ड

Posted on: 02 Mar 2019 11:53 by Rakesh Saini
हिटमैन-धवन की जोड़ी, तोड़ सकती है यह रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अं​तरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड बनाने का अच्छा मौका है। भारतीय टीम की यह सलामी जोड़ी वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन बनाने से महज 77 रन दूर है।

अगर भारतीय टीम के ओपनर्स रोहित और धवन 77 रन पूरे कर लेंगे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन बनाने वाली दूसरी जोड़ी बन जाएगी। इन दोनों खिलाड़ियों से पहले वेस्टइं​डीज के डेसमंड हेंस और गॉर्डन ग्रीनिज है।

टीम इंडिया की ओपनर जोड़ी रोहित और धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इस जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 61.53 की औसत से 923 रनों की साजेदारी की है। वेस्टइंडीज के डेसमंड हेंस और गॉर्डन ग्रीनिज ने बनाए हैं। विंडीज की इस जोड़ी ने 29 मैचों में 1152 रनों की साझेदारी की है, वहीं दिग्गज क्रिकेटर सौरव और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने 827 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है।

वर्ल्ड कप में न्यू जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया

इसी साल होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए टीम इंडिया ने नई जर्सी लांच की है। पूर्व कप्तान एमएस धोनी, मौजूदा कप्तान विराट कोहली, टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूज जर्सी लांचिंग इवेंट में शामिल हुए।

इस दौरान जब मीडिया ने नई जर्सी को लेकर एमएस धोनी से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये जर्सी मुझे उस विरासत की याद दिलाता है, जो हमें मिली है। इस दौरान उन्होंने ने कपिल की अगवानी में जीता गया 1983 के पहले विश्वकप का भी जिक्र किया। धोनी ने कहा कि विश्वकप में नई जर्सी पहनकर मैच खेलेंगे, जो हमारे के लिए गर्व की बात है और हम वर्ल्ड कप भी जीतेंगे।

Read More:- वर्ल्ड कप में न्यू जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com