सड़कों की मरम्मत, पेचवर्क और नवीनीकरण का कार्य न‍िर्धारित समयसीमा में जल्द किया जाए -आकाश त्रिपाठी

0
46

इंदौर: संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने निर्देश दिये हैं कि बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत, पेचवर्क और नवीनीकरण का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाये। उन्होंने समयसीमा तय करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़कों की मरम्मत और पेचवर्क का कार्य 15 अक्टूबर तक तथा नवीनीकरण का कार्य नवम्बर माह के अन्त तक हर हाल में पूरा कर लिया जाये। इंदौर-खण्डवा मार्ग की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से किया जाये।

संभागायुक्त त्रिपाठी ने आज संभागायुक्त कार्यालय में सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। इस बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग, पीडब्ल्यूडी, मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण, मध्यप्रदेश सड़क विकास प्राधिकरण, नगर निगम तथा इंदौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी बैठक में मौजूद थे। बैठक में संभागायुक्त त्रिपाठी ने विभागवार सड़कों की मरम्मत, पेचवर्क तथा नवीनीकरण के लिये किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर बताया गया कि सड़कों की मरम्मत, पेचवर्क के लिये पर्याप्त मात्रा में डामर सहित अन्य संसाधन उपलब्ध हैं। एक-दो दिन पश्चात बारिश समाप्त होते ही सड़कों की मरम्मत और पेचवर्क का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। सड़कों की मरम्मत एवं सड़कों के नवीनीकरण के लिये कारगर एवं त्वरित कार्यवाही की जा रही है। सड़कों की मरम्मत एवं नये सड़कों के निर्माण के लिये कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। त्रिपाठी ने सड़कों की मरमत तथा निर्माण से जुड़े अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि जहां पेचवर्क करें तो उसका सही माप से करें तथा निर्धारित माप और मानक के अनुसार पेचवर्क किया जाये। गड्ढा दिखाई नहीं दें।

उन्होंने कहा कि इंदौर से बड़वाह-खण्डवा रोड का 15 दिन में मरम्मत का कार्य हो जाये। इंदौर की ओर से 27 सितंबर से कार्य शुरू कर 15 अक्टूबर तक कार्य पूर्ण कर लिया जाये। खण्डवा रोड के नवीनीकरण का कार्य नवंबर अंत तक पूर्ण कर लें। प्राथमिकता से खण्डवा रोड की मरम्मत, पेचवर्क तथा नवीनीकरण का कार्य करें।

बैठक में बताया गया कि अक्टूबर माह में इंदौर में इन्वेस्टर समिट का आयोजन प्रस्तावित है। इस गरिमामय आयोजन में बड़ी संख्या में औद्योगिक निवेशक आएंगे। इस आयोजन के मद्देनजर सड़कों की मरम्मत का कार्य शहर में भी हर हाल में अक्टूबर के पहले-दूसरे सप्ताह में पूरा कर लिया जाये। उन्होंने इंदौर-देवास बायपास रोड पर राऊ से लेकर बेस्ट प्राइज तक के सर्विस रोड के सुधार कार्य भी करने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here