Breaking News

इंदौर: सीए भवन के सामने की रोड़ अब कहलाएगी सीए स्ट्रीट

Posted on: 13 Jan 2019 13:55 by Surbhi Bhawsar
इंदौर: सीए भवन के सामने की रोड़ अब कहलाएगी सीए स्ट्रीट

स्कीम नंबर 78 स्थित सीए भवन के सामने की रोड जो कि पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से लेकर स्कीम नंबर 136 तक की है का नामकरण समारोह सीए भवन इंदौर में किया गया। इंदौर सीए शाखा के चेयरमैन सीए अभय शर्मा ने बताया कि इंदौर नगर पालिक निगम ने हमारे निवेदन को स्वीकार किया तथा सीए भवन के सामने की रोड का नामकरण सीए स्ट्रीट के नाम से करने का निर्णय लिया है।

CA Street

उन्होंने कहा कि यह नामकरण सीए की ब्रांड वैल्यू बढ़ाने में काफी मदद करेगा। उन्होंने नगर निगम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नगर निगम ने चार्टर्ड अकाउंटेंट एसोसिएशन पर जो विश्वास व्यक्त किया है उस विश्वास पर पूर्ण खरा उतरने की हम पूर्ण कोशिश करेंगे तथा इस पूरे रोड पर वृक्षारोपण कर हरा भरा रख इसे विकसित और संधारित करने का कार्य से इंदौर शाखा द्वारा किया जाएगा।

CA Street

मुख्य अतिथि इंदौर नगर पालिक निगम के कमिश्नर श्री आशीष सिंह ने कहा चार्टर्ड अकाउंटेंट समाज की वित्तीय सेहत ठीक रखने का काम करते हैं तथा नगर निगम शहर को स्वच्छ रखने का काम करता है। चार्टर्ड अकाउंटेंट राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका अदा करते है। उन्होंने कहा चार्टर्ड अकाउंटेंट नगर पालिका के वित्तीय नियोजन खासकर बजट निर्माण में काफी मददगार सिद्ध हो सकते हैं। उन्होंने आगामी बजट निर्माण में चार्टर्ड अकाउंटेंट की भागीदारी का निवेदन किया। उन्होंने कहा जन सहयोग से पिछले 2 वर्षों में इंदौर समूचे भारतवर्ष में सफाई व्यवस्था में प्रथम स्थान पर है तथा उन्होंने आह्वान किया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर इंदौर शहर को लगातार तीसरे वर्ष संपूर्ण भारतवर्ष में प्रथम स्थान दिलाने में मदद करें। यातायात व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था सिर्फ स्व प्रेरणा और अनुशासन से ही सुधर सकती है। प्रशासन सिर्फ यातायात व्यवस्था सुधारने में मदद कर सकता है। उन्होंने कहा कि इंदौर का ट्रेंचिंग ग्राउंड पर से कचरे का पहाड़ पूर्णतः साफ कर दिया गया है तथा उसे अब अर्बन फॉरेस्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीए स्ट्रीट को नगर निगम सीए शाखा के सहयोग से एक आदर्श रोड के रूप में विकसित करेगा।

CA Street

सेंट्रल काउंसिल मेंबर सीए कैमिषा सोनी ने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट सरकार की विभिन्न योजनाओं में वित्तीय अनुशासन लाने का कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के युग में नगरीय निकायों की लेखा प्रणाली डबल एंट्री सिस्टम पर करने की आवश्यकता है तथा कई नगरी निकाय इस पर कार्य आरंभ कर चुके हैं। उन्होंने कहा यदि नगर निगम अपनी लेखा पुस्तकों को डबल एंट्री सिस्टम पर कन्वर्ट करने का निर्णय लेता है तो इसमें सीए एसोसिएशन पूर्ण मदद करने को तैयार है।

CA Street

कार्यक्रम का संचालन ब्रांच सचिव श्री हर्षवर्धन ने किया तथा धन्यवाद अभिभाषण सीए सोम सिंघल ने दिया। इस अवसर पर सीए कीर्ति जोशी, सीए पंकज शाह, सीए गर्जना राठौर, सीए आनंद जैन, सीए प्रियंक राणा, सीए सुनील जी खंडेलवाल, सीए चर्चिल जैन सहित बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com