बिहार में फिर उफान पर आई नदियां, मरने वालों की संख्या 100 के पार

0
62

बिहार में लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में हालात और बुरे होते जा रहे हैं. नदियों का जल स्तर बढ़ने के कारण कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि, बिहार में बाढ़ से अब तक करीब 123 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा करीब 80 लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं.

दूसरी ओर नेपाल से बिहार में जाने वाली नदियां फिर उफान पर आ गई हैं. आपदा प्रबंधन विभाग ने गुरुवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों- शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और कटिहार बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. इन जिलों में ही सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

वहीं दिल्ली एनसीआर में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं बुधवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी.

बता दें कि, दिल्ली में गुरुवार की सुबह से ही काफी सुहाना मौसम हो रहा है और हर तरफ घने बदल छाए हुए हैं. दिल्ली के अलावा मुंबई में भी बारिश का कहर लगातार जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 घंटे मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here