Breaking News

BCCI की ए-प्लस लिस्ट में ऋषभ पंत का नाम, धवन और भुवी बाहर Rishabh Pant’s name in the A-Plus list of BCCI

Posted on: 08 Mar 2019 10:06 by Pawan Yadav
BCCI की ए-प्लस लिस्ट में ऋषभ पंत का नाम, धवन और भुवी बाहर Rishabh Pant’s name in the A-Plus list of BCCI

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की नई सूची जारी की है। ए-प्लस की सूची में विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत को स्थान दिया गया है, जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बाहर कर दिया गया है।

Wicketkeeper Rishabh Pant

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए वार्षिक अनुबंध की घोषणा की। नए अनुबंध के मुताबिक कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को स्थान दिया गया है।

वहीं बीसीसीआई ने सी ग्रेड में हनुमा बिहारी और खलील अहमद को शामिल किया है। इस ग्रुप में 25 खिलाड़ियों को अनुबंध में रखा गया है, जबकि पार्थिव पटेल, अक्षर पटेल, करूण नायर, मुरली विजय और जयंत यादव को बाहर कर दिया गया है।

ए-ग्रेड प्लस : कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

ए-ग्रेड : चेतेश्वर पुजारा, एमएस धोनी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, आर आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर अजिंक्य रहाणे को शामिल किया गया है।

बी-ग्रेड : हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, लोकेश राहुल, युजवेंद्र चहल को स्थान दिया गया है

सी-ग्रेड : हनुमा बिहारी, खलील अहमद, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, मनीष पांडे और ऋद्धिमान साहा को जगह मिली है।

तीसरा मुकाबला आज, टीम इंडिया की सीरीज पर नजर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला शुक्रवार को रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से बढ़त बना रखी है। यह मुकाबला धोनी के गृहनगर में होना है जहां भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 8 मार्च को होने वाले इस मुकाबले में विराट सेना में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के अनुभवि बल्लेबाज एमएस धोनी ने 59 और उनके साथ केदार जादव ने 81 रनों की नाबाद पारी खेली।

IND vs AUS : कोहली की एक और विराट पारी, जड़ा 40वां शतक

वहीं नागपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी कप्तान विराट कोहली 116 40वें वनडे शतक और विजय शंकर के 46 रन और दो विकेट की मदद से टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया अगर तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर लेती है तो सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ​बना लेगी। लेकिन भारतीय टीम के​ लिए उनकी सलामी जोड़ी बड़ी ही मुश्किल पैदा कर रही है। ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे है  लेकिन बाकी खिलाड़ियों में शायद ही किसी खिलाड़ी को लेकर टीम मैनेजमेंट असमंजस में होगा। जो भी बदलाव होंगे, वो प्रयोग अंतिम दो वनडे मुकाबलों में देखने को मिल सकते हैं।

Read More : ICC : टीम इंडिया की सुरक्षा के लिए ‘सब कुछ’ करने को तैयार

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com