Oscars 2019 में हुई इस भारतीय फिल्म की एंट्री, जानिए इस फिल्म के बारे में

0
13
Rima_Das_Village-Rockstars

रिमा दास की फिल्म विलेज रॉकस्टार्स को साल 2019 के ऑस्कर के लिए इस साल आधिकारिक एंट्री मिल गई है. बता दें कि विलेज रॉकस्टार्स एक आसामी फिल्म है. यह फिल्म साल 2017 में आई थी जिसे रिमा दास ने निर्देशित किया है.

Via

फिल्म विलेज रॉकस्टार्स का प्रीमियर 2017 के टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में भी हुआ था. 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में विलेज रॉकस्टार को बेस्ट फीचर फिल्म, बेस्ट बाल कलाकार, बेस्ट लोकेशन, साऊंड रिकार्डिंग और बेस्ट एडिटिंग के लिए पुरस्कार मिला था.

Via

आसामी फिल्म विलेज रॉकस्टार्स को देशभर में 28 सितंबर को रिलीज किया जायेगा. वीकेएएओ मेट्रो शहरों के 30 स्क्रीन पर यह फिल्म पीवीआर पिक्चर्स और बुक माई शो के संयुक्त उपक्रम से रिलीज होगी. वहीं असम में इसे कामख्य फिल्म द्वारा रिलीज किया जाएगा.

Via

आसामी फिल्म विलेज रॉकस्टार्स की कहानी 10 साल के धुनू की है. धुनू की देखभाल उसकी विधवा मां करती है. धुनू का परिवार बहुत ही गरीब है और बड़ी मुश्किल से उसका भरण पोषण होता है. वहीं उन्हें बार-बार प्राकृतिक आपदाओं का सामना भी करना पड़ता है.

Via

लेकिन धुनू की विधवा मां एक बहुत ही अच्छी और स्ट्रोंग मां है और स्थितियों ने उसे और भी स्ट्रोंग बना दिया है. रिमा दास निर्देशित इस फिल्म को 70 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाया जा चुका है और इस फिल्म को अब तक चार राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित 44 पुरस्कार मिल चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here