Breaking News

महिला स्वच्छता कर्मियों का सम्मान

Posted on: 17 Jun 2019 14:09 by Mohit Devkar
महिला स्वच्छता कर्मियों का सम्मान

• हितकारी सोसाइटी फ़ॉर सोशल वेलफ़ेयर इंदौर द्वारा महिला स्वच्छता कर्मचारियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन

स्वच्छ भारत अभियान में इंदौर के हेट्रिक लगाने में अहम भूमिका निभाने वाली एवं शहर की स्वच्छता व्यवस्था को संभाल रही महिला स्वच्छता कर्मचारियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम संस्था हितकारी सोसाइटी फ़ॉर सोशल वेलफ़ेयर इंदौर द्वारा प्रीमियम पैराडाइस स्नेहलतागंज के सहयोग से शुक्रवार, 14 जुन 2019 को आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं को सशक्त बनाने पर जोर दिया गया।

अपने कार्य क्षेत्र में सड़क की नियमित सफाई, समय पर कचरा उठाने और लोगों को डस्टबिन में कचरा देने के लिए प्रेरित करने, वार्ड में बेहतर सफाई व्यवस्था बनाने और इस मामले में सबसे कम शिकायतों के आधार पर महिला स्वच्छता कर्मचारियों का सम्मान किया गया। समय पर ड्यूटी पर आना, तय समय पर रोज वार्ड की गलियां में पहुंचना, हर घर से गीला-सूखा कचरा अलग-अलग लेना, सफाई के बाद ट्रॉली से कचरा उठवाने की व्यवस्था को महिला स्वच्छता कर्मचारियों ने बखूबी संभाला है जिससे इंदौर सबसे साफ शहर बन पाया है।

हितकारी संस्था की अध्यक्ष चाँदनी-आशुतोष यादव ने बताया “शहर को साफ रखने में योगदान देने वाली सभी महिला सफाई कर्मचारी सम्मान की पात्र है। वे शहर के प्रत्येक गली मोहल्लों और सड़कों की झाडू लगाकर सफाई करती हैं। महिला सफाई कर्मचारियों के कारण शहर में सफाई रहती है और हम लोग स्वस्थ्य वातावरण में सांस ले पाते हैं। इस कार्यक्रम में स्नेहलतागंज क्षेत्र में नगर निगम के माध्यम से कार्यरत महिला स्वच्छता कर्मियों को हेट्रिक में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।”

कार्यक्रम में समस्याओं को लेकर चर्चा की गई एवं कार्यक्रम में मौजूद सफाई विभाग के अन्य कर्मचारियों को अपनी कार्यकुशलता व समर्पण देने के लिए प्रेरित किया गया। सभी ने बेहतर काम का संकल्प लिया। इस अवसर पर संस्था हितकारी व प्रीमियम पैराडाइस के सदस्य उपस्थित थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com