आवारा कुत्तों से परेशान अपोलो डी बी के रहवासी सड़कों पर उतरे | Residents of Apollo DB, troubled by Stray Dogs, Land on Roads

0
59
dogs

अपोलो डी बी सिटी में आवारा कुत्तों से परेशान रहवासियों ने आज डीआईजी रूचिवर्धन मिश्र को शिकायत दर्ज़ करते हुए बताया कि टाउनशिप में लगभग 40-45 आवारा कुत्तों ने रहवासियों का जीना हराम कर दिया है। आए दिन कुत्तों द्वारा बच्चों, वृद्धों व् महिलाओं को काटने अथवा पीछे भागने की घटनाएं हो रही हैं।

बहुत सारे वृद्ध रहवासियों ने डीआईजी रूचिवर्धन मिश्र को बताया कि उन्होंने सुबह शाम पार्क में घूमना तक बंद कर दिया है क्योंकि वहां पर 15-20 कुत्तों का जमघट लगा रहता है। यदि कोई भी रहवासी पास से भी गुज़रता है तो वो उसके पीछे लपक लेते हैं। बच्चों ने भी डीआईजी रूचिवर्धन मिश्र को बताया कि उन्होंने खेलना अब बंद कर दिया है क्योंकि गार्डन में अब आवारा कुत्ते रहते हैं।

रहवासियों के अनुसार 5-6 महीने पहले तक इतना बुरा हाल नहीं था। अचानक आवारा कुत्तों की बढ़ती आबादी का कारण कुछ 5-6 परिवार हैं जो अभी कुछ महीने पहले ही टाउनशिप में किराये से आये हैं और उन्होंने न केवल कुत्तों को टाउनशिप के अंदर खिलाना चालू किया बल्कि बाहर से आवारा कुत्तों को चुपचाप लाकर टाउनशिप में रखा है।

नामजद शिकायत करते हुए रहवासियों ने बताया कि मेहुल मिश्रा, रेशमा मोटवानी, श्वेता तिवारी व् डॉ शालिनी सिन्हा ने सीएसपी विजय नगर को झूठी शिकायत करते हुए बताया है कि उनको कुछ रहवासियों ने जान से मारने की धमकी दी है जबकि रहवासियों ने बताया की इन सभी लोगों ने सुरक्षा कर्मियों के साथ गाली गलौज व् मारपीट तक की है। जब भी किसी सुरक्षा कर्मी ने इन्हे कुत्तों को टाउनशिप में खाना खिलाने से मना किया, इन्होने उनको गालियां और धमकियां दी और बोले कि तुम्हे जेल में डलवा देंगे।

मेहुल मिश्रा व रेशमा मोटवानी द्वारा रात को दो तीन बजे कुत्तों को उनके घर में लेकर जाते हुए भी देखा गया है। डीआईजी रूचिवर्धन मिश्र ने रहवासियों को आश्वासन देते हुए आदेश दिए हैं कि तुरंत इस मामले पर कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here